Meerut News: मेरठ में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के हाथों प्राथमिक स्कूल के बच्चों को किताबें, खेल सामग्री वितरित होंगी

Meerut News: शिक्षकों से लेकर विद्यार्थियों में दीक्षान्त समारोह का उत्साह देखने को मिल रहा है। स्वामी विवेकानंद सुभारती विश्वविद्यालय के कुलसचिव एम.याक़ूब ने बताया कि दीक्षांत समारोह में उत्तर प्रदेश की महामहिम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मुख्य अतिथि के रूप में पधारेंगी।

Sushil Kumar
Published on: 1 Sep 2024 3:05 PM GMT
Anandiben Patel
X

Anandiben Patel

Meerut News: मेरठ में सुभारती विश्वविद्यालय के 5 सितंबर को प्रस्तावित दीक्षांत समारोह में प्राथमिक विद्यालय के बच्चों को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के हाथों। किताबें, खेल सामग्री का वितरण किया जाएगा। विश्वविद्यालय प्रवक्ता के अनुसार स्वामी विवेकानन्द सुभारती विश्वविद्यालय में आगामी 04 सितम्बर को 10 वें दीक्षांत समारोह का भव्य आयोजन होने जा रहा है। इसके लिये विश्वविद्यालय में पिछले कई दिनों से युद्ध स्तर पर चल रही तैयारियां अब अंतिम दौर में पहुँच चुकी है। मांगल्य प्रेक्षागृह को भव्य रूप दिया जा रहा है। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पधार रही उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मेधावियों को डिग्री व मेडल देकर सम्मानित करेंगी।

शिक्षकों से लेकर विद्यार्थियों में दीक्षान्त समारोह का उत्साह देखने को मिल रहा है। स्वामी विवेकानंद सुभारती विश्वविद्यालय के कुलसचिव एम.याक़ूब ने बताया कि दीक्षांत समारोह में उत्तर प्रदेश की महामहिम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मुख्य अतिथि के रूप में पधारेंगी। विशिष्ट अतिथि के तौर पर पूर्व मुख्य न्यायाधीश सर्वोच्च न्यायालय के.जी.बालकृष्णन एवं भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व राज्यसभा सांसद लक्ष्मीकांत वाजपेयी शामिल होगे। कार्यक्रम दोपहर ठीक 2:30 बजे से प्रारंभ होगा। उन्होंने बताया कि दीक्षांत समारोह मे राज्यपाल आनंदीबेन पटेल प्राथमिक स्कूल के बच्चों को किताबें, खेल सामग्री का वितरण करेंगी एवं ऑगनबाड़ी कार्यकर्ता को किट वितरित करेंगी।

उन्होंने बताया कि सत्र 2022-23 में 1745 एवं 2023-24 में 1304 विद्यार्थियों को डिग्री प्रदान की जाएगी। दीक्षांत समारोह में कुल 3049 विद्यार्थियों को डिग्री प्रदान की जाएगी। दीक्षांत समारोह में स्नातक, परास्नातक, पीएचडी आदि पाठ्यक्रम के छात्र छात्राओं को उपाधि प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा। इसके साथ ही मेधावी विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक सहित उत्कृष्टता प्रमाण से सम्मानित किया जाएगा। विश्वविद्यालय के सबसे उत्तम छात्र छात्रा को बेस्ट गर्ल व बेस्ट बॉय के खिताब से सम्मानित किया जाएगा।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story