×

Lok Sabha Election 2024: मेरठ लोकसभा सीट पर BSP ने घोषित किया उम्मीदवार, BJP की बढ़ी चुनौती

Meerut BSP Candidate: लोकसभा चुनाव में अकेले दम पर चुनाव में उतर रही बसपा ने मेरठ लोकसभा सीट से देव व्रत त्यागी के नाम की आज घोषणा की है। इस बात की अटकलें पहले ही लगाई जा रही थी।

Sushil Kumar
Published on: 17 March 2024 10:59 AM GMT
देव व्रत त्यागी बने मेरठ सीट से उम्मीदवार।
X

देव व्रत त्यागी बने मेरठ सीट से उम्मीदवार। (Pic: Social Media)

Meerut News: 2024 लोकसभा चुनाव में अकेले दम पर चुनाव में उतर रही बसपा ने मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट से देव व्रत त्यागी के नाम की आज घोषणा की है। स्थानीय बसपाइयों के लिए देव व्रत त्यागी अंजान चेहरा बताए जा रहे हैं। हालांकि उनके नाम की अटकलें पिछले कुछ दिनों से बसपाई हलकों में काफी तेजी से गश्त कर रही थी। उधर, बागपत से प्रवीण बैंसला को टिकट दिया गया है। इस तरह मेरठ में जहां बसपा ने ब्राह्मण कार्ड खेल कर बीजेपी की मुश्किलें बढ़ाई हैं, वहीं बागपत में गुर्जर कार्ड खेलकर समाजवादी पार्टी की मुश्किलें बढ़ा सकती है। गौरतलब है कि ब्राह्रमण बीजेपी का वोटर माना जाता है। वहीं बागपत में जाट और गुर्जरों में 36 का आंकड़ा हमेशा रहा है।


देव व्रत त्यागी को बनाया प्रत्याशी

बसपा से पहले सपा भी मेरठ सीट पर भानु प्रताप सिंह जैसे नए चेहरे को मैदान में उतार चुकी है। भानु प्रताप सिंह के नाम की घोषणा की तो पार्टी से लेकर कार्यकर्ताओं तक सभी चौंक गए। इसकी वजह स्थानीय सपाईयों के लिए उनका अंजान होना है। दरअसल,भानू प्रताप सिंह को मेरठ में सपा का कोई भी नेता जानता तक नहीं। मेरठ और बागपत के प्रत्याशियों की घोषणा आज यहां गढ़ रोड स्थित बुद्धा गार्डन में आयोजित बसपा कार्यकर्ता सम्मेलन में की गई। बसपा ने देव व्रत त्यागी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

इन सीटों पर पहले हो चुकी है घोषणा

बता दें कि वेस्ट यूपी के मुजफ्फरनगर,बिजनौर,सहारनपुर,अमरोहा लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा बसपा द्वारा पहले ही की जा चुकी है। मुजफ्फरनगर से दारा सिंह प्रजापति, बिजनौर सीट से लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव पद और पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देकर बीएसपी में शामिल होने वाले पिछड़े वर्ग (जाट) के विजेंद्र सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है। मुरादाबाद सीट से इरफान को मैदान में उतारा गया। बरेली मंडल की पीलीभीत सीट से एक और मुस्लिम चेहरे अनीस अहमद उर्फ फूल बाबू को प्रत्याशी बनाया गया है। बहुजन समाज पार्टी के मंडल प्रभारी मोहित जाटव का कहना है कि कार्यकर्ता सम्मेलन में बसपा के जिला व महानगर संगठन समेत सभी विधानसभा अध्यक्ष, बूथ अध्यक्ष, सेक्टर प्रभारी आदि सभी कार्यकर्ता और नेता मौजूद रहे।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story