Meerut News: कुट्टू के आटे ने पहुंचा दिया अस्पताल, आम आदमी पार्टी हाल जानने, सरकार पर किया तीखा हमला

Meerut News: अगुवाई में आज पार्टी का एक प्रतिनिधि मंडल जिला अस्पताल पहुंचा और बीमार लोगों से मुलाकात की।

Sushil Kumar
Published on: 5 Oct 2024 12:43 PM GMT
Meerut News ( Pic-  News Track)
X

Meerut News ( Pic-  News Track)

Meerut News: कुट्टू के आटे के सेवन से बीमार हुए लोगों की स्वास्थ्य स्थिति जानने के लिए आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष अंकुश चौधरी की अगुवाई में आज पार्टी का एक प्रतिनिधि मंडल जिला अस्पताल पहुंचा और बीमार लोगों से मुलाकात की। प्रतिनिधि मंडल में शामिल नेताओं ने मरीजों से मुलाकात कर उनकी हालात का जायजा लिया और अस्पताल स्टाफ को बेहतर इलाज देने के निर्देश दिए।


इस दौरान आम आदमी पार्टी नेता अंकुश चौधरी ने घटना से संबंधित विभागों के अधिकारियों, अतिरिक्त निदेशक स्वास्थ्य सुदेश कुमारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी अशोक कटारिया व सहायक आयुक्त खाद्य सुरक्षा मेरठ दीपक सिंह से फोन पर वार्ता कर उपरोक्त घटना के संबंध में जानकारी ली। जिलाध्यक्ष अंकुश चौधरी ने फोन पर वार्ता करते हुए सहायक आयुक्त खाद्य सुरक्षा मेरठ दीपक सिंह से पूछा त्योहार शुरू होने वाले हैं नवरात्र सुरु हो गये हैं आपको पता है खाद्य पदार्थों की खरीदारी लोग करेंगे। आपने पिछले महीने कितनी दुकानों से खाद्य पदार्थों के सैंपल इकट्ठे किए, अगर खाद सुरक्षा अधिकारी जिम्मेदारी के साथ त्योहारों को देखते हुए लापरवाही ना बरतें और अपने कार्य को करते तो शायद ऐसी घटना ना होती। इस घटना में दोषी सभी लोगों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।


जिला मीडिया प्रभारी हर्ष वशिष्ठ ने कहा कि हमारी प्रशासन से मांग है कि इस घटना में दोषी सभी लोगों को कड़ी से कड़ी सजा मिले और इस घटना की पूरी जांच हो ताकि आने वाले समय में इस प्रकार की घटना दोबारा ना हो सके। प्रतिनिधिमंडल में कैंट विधानसभा अध्यक्ष भरत लाल यादव, एससी एसटी जिलाध्यक्ष भूप सिंह, जिला सचिव सचिन वाल्मीकि, अमजद मलिक, किसान प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष फुरकान त्यागी, अंकुर पाल आदि भी सम्मिलित रहे।

भाजपा नेताओं ने की मिलावट खोरो के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग

नवरात्रि के दौरान कुट्टू और अन्य खाद्य पदार्थों में मिलावट के कारण बीमारियों के बढ़ते मामलों के चलते बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अंकत चौधरी की अगुवाई में एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की। भाजपा नेता अंकित चौधरी ने कहा कि "नवरात्रों के दौरान कुट्टू के आटे का बड़े पैमाने पर उपयोग होता है। यह घटना गंभीर है और खाद्य विभाग की लापरवाही साफ नजर आ रही है। आटे का सैंपल लिया जाना चाहिए।"


भाजपा नेता ने कहा कि हमारी मांग है कि तुरंत खाद्य विभाग के सभी अधिकारियों को प्रशासनिक अधिकारी के नेतृत्व में टीम बनाकर बाजारों में जांच कराई जाए और खाने के सामानों का सैंपलो को लिया जाए जो भी व्यापारी या संबंधित स्थान के खाद्य विभाग अधिकारी इंस्पेक्टर इसमें दोषी पाया जाए उसके खिलाफ तुरंत सख्त कार्रवाई की जाए और आर्थिक दंड भी लगाया जाए। इस मौके पर सौरभ शर्मा, गौरव गुप्ता, अमन पंडित, तनु कश्यप, सौरव अत्री, हर्ष पंडित, अंकुर भड़ाना आदि मौजूद रहे।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story