Meerut News: सर्राफा कारोबारी ने कर्ज से छुटकारा पाने के लिए रचा लूट व अपहरण का नाटक

Meerut News: पुलिस ने दीपांशू जैन और घटना में शामिल अन्य सभी अभियुक्तों को गिरफ्तार कर घटना का सफल अनावरण किया गया।

Sushil Kumar
Published on: 23 Feb 2024 8:39 AM GMT
Meerut News
X

सात आरोपी गिरफ्तार (सोशल मीडिया)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ पुलिस ने गत 21 फरवरी को सर्राफा कारोबारी के अपहरण और शोरूम में लूट की घटना का सनसनीखेज खुलासा किया है। पुलिस का कहना है कि सर्राफा कारोबारी के ऊपर व्यापारियों का लाखों का कर्ज है। जिसे चुकाने से बचने के लिए उसने खुद ही अपने साथियों की मदद से अपने अपहरण और लूट की सूचना पुलिस को दी थी। जिससे उसे कर्ज न चुकाना पड़े। घटना में पुलिस ने सर्राफा कारोबारी समेत सात आरोपियों को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें अदालत के आदेश पर जेल भेज दिया गया।

एसपी नगर आयुष विक्रम सिंह ने आज शुक्रवार को बताया कि 21 फरवरी को वादी रिषभ कुमार पुत्र दौलतराम निवासी माता का बाग शिवशंकर पुरी शारदा रोड थाना ब्रहमपुरी मेरठ द्वार थाना देहलीगेट पर आकर एक तहरीर दी गई, जिसमें बताया गया कि चार अज्ञात अभियुक्तगण द्वारा वादी के मालिक दीपांशु जैन पुत्र अनिल कुमार जैन निवासी 351 शारदा रोड थाना ब्रहमपुरी मेरठ की दुकान नील गली सर्राफा बजार में घुसकर अवैध असलहा दिखाकर दुकान से करीब 1.5 से 02 किलोग्राम सोना तथा 06 लाख रूपये लूट कर ले गए तथा दुकान मालिक दीपांशु जैन का अपहरण कर अपने साथ ले गये तथा दुकान में लगे कैमरो की डीवीआर भी ले गये।

एसपी के अनुसार प्राप्त तहरीर के आधार पर थाना देहलीगेट पर मु.अ.सं, 27/2024 धारा 392/364 भादवि पंजीकृत कर घटना के अनावरण के लिए थाना देहली गेट पुलिस की टीम गठित की गई। पुलिस टीम द्वारा घटना का अनावरण किया गया तो पाया गया कि दुकान मालिक दीपांशू जैन के द्वारा अपने दुकान के नौकर रिषभ (मुकदमा वादी) तथा अपने एकाउन्टेन्ट रजत गुप्ता तथा कृष्ण, गौरव पुत्र, अज्जू व दौलतराम के साथ मिलकर अपने ऊपर हो रहे कर्जे व देनदारी से बचने के लिए अपने साथ लूट व अपहरण की झूठी साजिश की गई। पुलिस ने दीपांशू जैन और घटना में शामिल अन्य सभी अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लूटा गया दर्शाया गया 01 किलो 963 ग्राम सोना व 06 लाख 50 हजार रूपये दीपांशू जैन के एकाउन्टेन्ट के घर से बरामद कर घटना का सफल अनावरण किया गया।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story