TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Meerut News: गन्ना समिति चुनाव में पर्चे कैंसिल होने से किसानों का गुस्सा और बढ़ा, बैल लेकर पहुंचे थाने

Meerut News:मेरठ पुलिस और प्रशासन को आज शाम पांच बजे तक का समय दिया था। लेकिन,अभी तक भी पुलिस व प्रशासनिक स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं होने से किसानों का गुस्सा और बढ़ने लगा है।

Sushil Kumar
Published on: 29 Sep 2024 4:59 PM GMT
Meerut News ( Pic- Newstrack)
X

Meerut News ( Pic- Newstrack) 

Meerut News: मेरठ में भाकियू (भारतीय किसान यूनियन) का गन्ना समिति के चुनाव में अवैध रूप से बिना कारण बताए नामंकन निरस्त किए जाने के विरोध में संगठन और किसानों का अनिश्चितकालीन धरना अभी भी जारी है। किसान नेताओं में इस मामले में कार्रवाई करने के लिए मेरठ पुलिस और प्रशासन को आज शाम पांच बजे तक का समय दिया था। लेकिन,अभी तक भी पुलिस व प्रशासनिक स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं होने से किसानों का गुस्सा और बढ़ने लगा है।

कोऊ कार्रवाई होती ना देख भारतीय किसान यूनियन की शाम 6 बजे दोबारा पंचायत हुई। पंचायत की अध्यक्षता ब्रह्म सिंह महपा ने किया। पंचायत के दौरान कुछ किसानों ने परतापुर थाने में धूप के कारण टेंट लगाने का प्रयास किया जिस कारण पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया। तनातनी की स्थिति देखते हुए जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी और तीन दिन से भूख हड़ताल आमरण अनशन पर बैठे बाबा विजयपाल घोपला की मध्यस्ता में उन्हें रोक दिया गया और इसी बीच पुलिस प्रशासन के बड़े अधिकारी किसानों के बीच पहुंच गए और सुबह तक उच्चाधिकारियों से वार्ता करने का आश्वासन दिया। इसी बीच किसानों ने और जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने एक स्वर में कहा कि चुनाव प्रक्रिया स्वच्छ न होने तक किसानों का आंदोलन जारी रहेगा।

जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने कहा कि हम प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ जी से आग्रह करना चाहते हैं की ये किसानों का चुनाव है इसे स्वच्छ तरीके से कराया जाए। जिससे उनकी छवि बदनाम करने का जो प्रयास किया जा रहा है वो न हो। इस दौरान आज थाना परतापुर पर किसानों के पशु बैल भी किसान लेकर आ गए।तीसरे दिन भी बाबा विजयपाल घोपला भूख हड़ताल पर आमरण अनशन पर रहे। आज उनकी हालत कुछ गिरावट में रही। आज तीसरे दिन संगठन कार्यसमिति की बैठक में जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने सर्वसम्मति से निर्णय लिए गए।गन्ना समितियों में डेलिगेशन के चुनाव में किसानों के पर्चे कैंसिल होने से गुस्साए लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story