Meerut News: मेरठ में कैंडल मार्च निकाल शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि

Meerut News: भाजपा युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने जम्मू के कठुआ में आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने और उनकी आत्मा की शांति के लिए कैंडल मार्च निकाला।

Sushil Kumar
Published on: 9 July 2024 4:48 PM GMT
Candle march taken out in Meerut, tribute paid to martyred soldiers
X

 मेरठ में कैंडल मार्च निकाल शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि: Photo- Newstrack

-- News Today, -- News in Hindi, -- Latest News, -- Samachar, -- Ki Taza Khabar, -- Samachar in Hindi, -- Crime, -- Police, -- Latest News in Hindi, Newstrack Samachar, -- ki Aaj Ki Taaza Khabar

Meerut News: मेरठ में आज भाजपा युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने जम्मू के कठुआ में आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने और उनकी आत्मा की शांति के लिए कैंडल मार्च निकाला। कैंडल मार्च की समाप्ति पर सभी भाजपा युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने मोमबत्तियां जलाकर जवानों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन धारण किया। बीजेपी नेताओं ने कहा ये घटना दुखद है और घोर कष्टदायक है। आतंकी हमले की जितना निंदा की जाए उतनी कम है। देश के वीर शहादत देने वाले वीरों को शत-शत नमन उनके परिवारों के प्रति शोक संवेदना है।

इस मौके पर भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अंकित चौधरी ने हमले पर दुख जताते हुए कहा कि 'कठुआ, जम्मू कश्मीर में हुए कायराना आतंकी हमले के दौरान पांच वीर-जवान वीरगति को प्राप्त हो गए। यह हम सभी देशवासियों के लिए अत्यंत पीड़ा का क्षण है क्योंकि हमने भाई और बेटा भी खोया है। हमेशा की तरह आतंकवादियों ने कायरतापूर्ण पीठ पीछे से वार करके वीर सैनिकों को निशाना बनाया है। हमले से पूरे भारतवर्ष में रोष का माहौल व्याप्त है।


रणबाँकुरों ने माँ भारती के चरणों में अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया

हमारे रणबाँकुरों ने उत्तराखण्ड की समृद्ध सैन्य परंपरा का पालन करते हुए माँ भारती के चरणों में अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया। माँ भारती की रक्षा करते हुए आतंकवाद के विरुद्ध आपका यह सर्वोच्च बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।' उन्होंने आगे कहा कि इस कायरतापूर्ण हमले के दोषी, मानवता के दुश्मन आतंकवादी किसी भी क़ीमत पर बख्शे नहीं जाएँगे और इनको पनाह देने वाले लोगों को भी इसके परिणाम भुगतने होंगे। श्रद्धांजलि देने वालों में सौरभ शर्मा, शेखर चौधरी, अमित वर्मा, हर्ष, शुभम अग्रवाल, अमन, अभिषेक जैन अभिलाष, नित्यम, दिशु, सौरव अत्रि, विवेक आदि शामिल रहे।



बता दें कि जम्मू के कठुआ में आतंकी हमले में देश के पांच जवान शहीद हुए. इस हमले में जान गंवाने वाले पांचों सैनिक उत्तराखंड के निवासी हैं। इस आतंकी हमले में हमले में राइफलमेन अनुज नेगी, कमल रावत, आदर्श नेगी, नायब सूबेदार आंनद सिंह और विनोद सिंह शहीद हुए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story