Meerut News: आजाद समाज पार्टी के नेता अनस और साथियों के खिलाफ मुकदमा, बिना अनुमति निकाला जुलूस

Meerut News: अनस के खिलाफ पुलिस की ताजा कार्रवाई पर हिंदू नेता सचिन सिरोही ने कहा कि उन्होंने 7 अक्टूबर को एसएसपी मेरठ को यति नरसिंहानंद यति के खिलाफ जुलूस निकालने वाले अनस के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार करने के लिए प्रार्थना पत्र दिया था

Sushil Kumar
Published on: 9 Oct 2024 3:54 PM GMT
Meerut News: आजाद समाज पार्टी के नेता अनस और साथियों के खिलाफ मुकदमा, बिना अनुमति निकाला जुलूस
X

Meerut News (Pic-Newstrack)

Meerut News: मेरठ में बिना अनुमति जुलूस निकालने के मामले में शासन ने कड़ा रुख अपनाया है। ताजा कार्रवाई आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के नेता अनस और उनके समर्थकों पर की गई है। उनके खिलाफ लिसाड़ी गेट थाने में भादंसं की धारा 223, 351 (2) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पिलोखड़ी पुलिस चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक रजत कुमार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

अनस के खिलाफ पुलिस की ताजा कार्रवाई पर हिंदू नेता सचिन सिरोही ने कहा कि उन्होंने 7 अक्टूबर को एसएसपी मेरठ को यति नरसिंहानंद यति के खिलाफ जुलूस निकालने वाले अनस के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार करने के लिए प्रार्थना पत्र दिया था। हमारी मांग है कि इस मामले में मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया जाए। वहीं पिलोखड़ी चौकी इंचार्ज ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि 8 अक्टूबर को जब मैं साथी कांस्टेबल ओमवीर सिंह व गौरव के साथ क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पिलोखड़ी चौकी क्षेत्र में भोपाल की कोठी के पास पहुंचा तो देखा व सुना कि अनस नाम का व्यक्ति अपने साथियों के साथ डासना देवी मंदिर के पुजारी यति नरसिंहानंद महाराज के वीडियो के विरोध में नारेबाजी कर रहा था और भीड़ को धमकाते हुए कह रहा था कि अगर नरसिंहानंद को गिरफ्तार नहीं किया गया तो हम कुछ भी कर सकते हैं।

4 अक्टूबर को भी इसी व्यक्ति अनस ने अपने 50 से 60 समर्थकों के साथ बिना किसी प्रशासनिक अनुमति के नारेबाजी करते हुए जुलूस निकाला। जबकि आगामी त्यौहार व वर्तमान माहौल में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए उच्च अधिकारियों द्वारा आदेश दिए गए हैं कि शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए किसी भी व्यक्ति या समुदाय द्वारा कोई जुलूस या धरना प्रदर्शन आयोजित नहीं किया जाएगा। समझाने के बाद भी न मानने पर अनस व उसके साथियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story