×

CCS University: स्मार्ट फोन पाकर खिले चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स के चेहरे

CCS University: कार्यक्रम के संयोजक डॉक्टर लक्ष्मण नागर ने बताया कि, 'स्मार्ट फोन का प्रयोग विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में भी किया जा सकता है। राज्य सरकार की यह योजना युवाओं को तकनीकी रूप से सक्षम बनाने में कारगर साबित होगी।

Sushil Kumar
Published on: 16 Feb 2024 11:48 AM GMT
CCS University
X

स्मार्ट फोन पाकर खिले स्टूडेंट्स के चेहरे (Social Media)

Meerut News: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (CCS University) के सूक्ष्म जीव विज्ञान विभाग ने कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला के निर्देशन में शुक्रवार (16 फ़रवरी) को बीएससी फूड माइक्रोबायोलॉजी एवं सेफ्टी क्वालिटी कंट्रोल की अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं को स्मार्ट फोन वितरित किए। स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि धीरेन्द्र कुमार कुलसचिव चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय रहे।

फोन पाकर छात्र-छात्राओं के चेहरे खिल उठे। वक्ताओं ने स्टूडेंट्स को फोन के माध्यम से ज्ञान अर्जन करने का आह्वान किया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि धीरेंद्र कुमार, कुलसचिव, प्रोफेसर जितेंद्र सिंह, डॉ लक्ष्मण नागर, डॉक्टर दिनेश पवार ने मां सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्वलित करके किया।

...ताकि 'डिजिटली स्मार्ट' बने युवा

मुख्य अतिथि धीरेन्द्र कुमार ने संबोधन में कहा, 'डिजिटाइजेशन हर वर्ग की जरूरत हो गई है। ग्रामीण क्षेत्र के आर्थिक रूप से कमजोर बच्चे स्मार्टफोन एवं टेबलेट लेने में सक्षम नहीं हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस बात पर चिंतन किया। इसीलिए इस योजना का शुभारंभ किया। योजना का उद्देश्य प्रदेश के हर युवा को 'डिजिटली स्मार्ट' करना था। इसलिए आपको ये स्मार्टफोन दिए जा रहे हैं। इनका सदुपयोग आपको करना है।' प्रो.जितेंद्र सिंह ने आगे कहा, 'वर्तमान समय में मोबाइल, टैबलेट आदि के बिना शिक्षा पूर्ण नहीं हो सकती।

युवाओं के जीवन में तरक्की ला सकता है स्मार्ट फोन

कार्यक्रम के संयोजक डॉक्टर लक्ष्मण नागर ने बताया कि, 'स्मार्ट फोन का प्रयोग विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में भी किया जा सकता है। राज्य सरकार की यह योजना युवाओं को तकनीकी रूप से सक्षम बनाने में कारगर साबित होगी। जिससे युवाओं के जीवन में तरक्की की नई उड़ान शुरू होगी'। डॉक्टर दिनेश पवार ने कहा, 'आज के युग में टेबलेट व स्मार्टफोन हर व्यक्ति के लिए लाभकारी है'।

कार्यक्रम में ये रहे मौजूद

कार्यक्रम के अंत में डॉ अंजलि मलिक ने धन्यवाद ज्ञापन प्रस्तुत करते हुए छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की। स्मार्टफोन पाकर छात्र काफी खुश हुए एवं राज्य सरकार का धन्यवाद दिया।इस मौके पर डॉ अजय शुक्ला, डॉक्टर दिनेश कुमार शर्मा, डॉ कपिल स्वामी ,डॉ पायल, राजेश ,रवि,जमील, वरुण सोनू व अन्य सभी छात्र एवं छात्र मौजूद रहे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story