×

Meerut: राजमिस्त्री की हत्या पर सियासत तेज, चंद्रशेखर आजाद ने '...मारकर टांग दिया है, लाश ले जाओ' पर योगी सरकार को घेरा

Meerut: मेरठ में बुधवार शाम दलित राजमिस्त्री की हत्या कर दी गई थी। अब इस मामले पर सियासत तेज हो गई है। आज़ाद समाज पार्टी के चीफ चंद्रशेखर आजाद ने घटना के संबंध में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट किया।

Sushil Kumar
Published on: 28 Oct 2023 10:21 AM GMT (Updated on: 28 Oct 2023 10:27 AM GMT)
Meerut news
X

चंद्रशेखर आजाद (Social Media)

Meerut Crime News: मेरठ में दलित राजमिस्त्री की हत्या मामले में आज़ाद समाज पार्टी (Azad Samaj Party) के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) ने उत्तर प्रदेश पुलिस पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, यूपी में अपराधी कितने बेखौफ हैं कि, खुद पुलिस को फ़ोन कर कह रहे है कि 'मारकर टांग दिया है, लाश ले जाओ'।

गौरतलब है कि, मेरठ में बुधवार शाम दलित राजमिस्त्री की हत्या कर दी गई थी। अब इस मामले पर सियासत तेज हो गई है। आज़ाद समाज पार्टी के चीफ चंद्रशेखर आजाद ने घटना के संबंध में शनिवार (28 अक्टूबर) को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट किया। आज़ाद ने यूपी पुलिस पर निशाना साधा है। साथ ही, योगी आदित्यनाथ सरकार को कानून-व्यवस्था की लचर स्थिति के लिए कटघरे में खड़ा किया।

क्या है ममला?

आपको बता दें, मेरठ के किला परीक्षितगढ़ थाना क्षेत्र में इंचौली थाना क्षेत्र निवासी इंदु शेखर (50 वर्ष) का शव गुरुवार सुबह पेड़ से लटका मिला था। इंदु शेखर ठेकेदारी का काम करता था और कुछ महीने से थाना परीक्षितगढ़ के धनपुर गांव में विजयपाल सिंह के पास राजमिस्त्री का काम कर रहा था। बताया जा रहा है कि इंदु शेखर के विजयपाल पर कुछ रुपये बकाया थे। जिसकी वजह से दोनों के बीच विवाद चल रहा था। इसी विवाद के चलते इंदु शेखर के पैर में गोली मार कर उसके शव को बांधकर पेड़ से लटका दिया गया था।

चंद्रशेखर आजाद ने क्या लिखा एक्स पोस्ट में?

चंद्रशेखर आजाद ने आज एक्स पर लिखा है- उत्तर प्रदेश में अपराधी कितने बेखौफ है कि अपराधी पुलिस को खुद फ़ोन कर कह रहे है कि "मारकर टांग दिया है, लाश ले जाओ" मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी यह इंदु शेखर जाटव की लाश नहीं टंग रही, यह आपके राज में उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था टंग रही है। उत्तर प्रदेश में दलित सम्मेलन कर रही भाजपा को अपने सम्मेलन में यह भी बताना चाहिए कि हमारी सरकार में अपने पैसे मांगने पर दलितों को पीट-पीट कर जान से मारकर पेड़ पर लटकाया जाता है।' चंद्रशेखर आजाद जो कि भीम आर्मी के चीफ भी हैं ने आगे लिखा है कि आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी कर सख़्त कार्यवाही करें। जल्द मैं अपने पीड़ित परिवार से मिलूंगा।

क्या कहा मेरठ पुलिस ने?

इधर,मेरठ पुलिस ने अपने जवाब में कहा है कि थाना परीक्षितगढ़ क्षेत्र में एक राजमिस्त्री जो मकान का निर्माण कर रहा था, को मकान बनाने वाले व्यक्ति और उसके साथ के तीन अन्य लोगों द्वारा मिलकर पैसे के लेनदेन के विवाद में हत्या कर दी गई। अभियुक्तों के गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रकरण में मृतक के परिजनों को आर्थिक मदद भी नियमानुसार दिलाई जा रही है।'

अभियुक्त गिरफ्तार

थाना परीक्षितगढ़ प्रभारी चमन प्रकाश शर्मा पुलिस द्वारा थाना परीक्षितगढ़ पर पंजीकृत मु0अ0स0 313/23 धारा 147/148/149/302/323/506/34 भादवि0 व 3(2)(V) एससी एसटी एक्ट के वांछित अभियुक्त विजयपाल पुत्र गुरुचरण जाति गुर्जर निवासी ग्राम धनपुरा थाना परीक्षितगढ़ जनपद मेरठ उम्र 50 वर्ष को मंशा देवी मंदिर के पास परीक्षितगढ़ मेरठ से कल गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त की निशानदेही पर मृतक (इन्दुशेखर पुत्र तिरखा सिंह निवासी ग्राम साधारण पुर थाना इंचौली मेरठ) की हत्या में प्रयुक्त पिस्टल को अभियुक्त के भाई के खेत जंगल ग्राम धनपुरा परीक्षितगढ़ मेरठ से बरामद किया।

बरामद पिस्टल को वैधानिक कार्यवाही करते हुए नियमानुसार कब्जा पुलिस लेकर मुकदमा उपरोक्त में 3/25/27 शस्त्र अधिनियम की वृद्धि की गयी । अभियुक्त को समय से माननीय न्यायालय पेश किया जायेगा । घटना में शामिल शेष चार अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तार आज की गई।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story