Meerut News: किसानों से रूबरू हुए सीडीओ, अफसरों से बोले- किसानों की समस्याओं को नजरअंदाज किया तो होगी कड़ी कार्रवाई

Meerut News: मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में हुई बैठक में किसानो द्वारा विभिन्न विभागो यथा कृषि, गन्ना, विद्युत, सिंचाई, लोक निर्माण इत्यादि से संबंधित रखी गयी समस्याओ के दृष्टिगत समस्त संबंधित विभागीय अधिकारियो को निर्देशित किया गया।

Sushil Kumar
Published on: 20 Sep 2023 1:04 PM GMT
Meerut News
X

Meerut News(Pic:Newstrack)

Meerut News: किसान दिवस पर जिला पंचायत सभागार में जिले के मुख्य विकास अधिकारी शशांक चौधरी किसानों से रूबरू हुए। समस्याएं सुनी और तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने लापरवाह अधिकारियों के पेंच कसे और दोषी पाए जाने पर वेतन रोकने की चेतावनी दी। मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में हुई बैठक में किसानो द्वारा विभिन्न विभागो यथा कृषि, गन्ना, विद्युत, सिंचाई, लोक निर्माण इत्यादि से संबंधित रखी गयी समस्याओ के दृष्टिगत समस्त संबंधित विभागीय अधिकारियो को निर्देशित किया गया। बैठक में सीडीओ द्वारा पूर्व बैठक में दिये गये निर्देशो के अनुपालन पर की गयी कार्यवाही की बिन्दुवार जानकारी लेते हुए लंबित मामलों पर संबिंधत विभागीय अफसरों की जमकर क्लास ली।

सीडीओ ने अधिकारियों को दिए निर्देश

बैठक में किसानो द्वारा विद्युत विभाग के साथ आ रही समस्याओ में विद्युत लाइन का स्थानांतरण, त्रुटिपूर्ण/गलत विद्युत बिल, विद्युत पोल लगाये जाने, विद्युत कनेक्शन से संबंधित समस्या जैसे मुद्दो को उठाया गया। जिस पर सीडीओ ने विद्युत विभाग के अधिकारी को निर्देशित किया कि हर ब्लॉक में कैम्प लगवाकर त्रुटिपूर्ण/गलत विद्युत बिल में सुधार एवं बिल से संबंधित अन्य समस्याओ का निस्तारण करवाये। पूर्व बैठक में हस्तिनापुर के बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रो में राशन की व्यवस्था तथा ग्राम फतेहपुर प्रेम में बांध निर्माण की मांग की गयी थी जिसके संबंध में अवगत कराया गया कि बांध निर्माण हेतु प्रस्ताव स्वीकृत हो गया है, नवम्बर से काम शुरू हो जायेगा।

बैठक में किसानो द्वारा गन्ना भुगतान, आवारा पशु का मुद्दा उठाया गया। किसानो द्वारा सिंचाई विभाग के अधिकारी से मांग की गयी कि नहर व रजवाहे की बंदी तथा उनके चालू होने की समयसीमा निश्चित की जाये। इसके अतिरिक्त जटौली बाईपास पर अंडर बाईपास बनवाना, गौशाला निर्माण, तालाब की सफाई, शमशान घाट निर्माण आदि समस्याएं उठायी गयी जिस पर सीडीओ द्वारा संबंधित अधिकारी को समस्याओ के शीघ्र समाधान करने के निर्देश दिये गये। इस अवसर पर जिला कृषि अधिकारी राजीव कुमार सिंह, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. अखिलेश कुमार गर्ग सहित अन्य संबंधित अधिकारी व किसान उपस्थित रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story