Meerut News: मेरठ नगर निगम बोर्ड बैठक बनी लड़ाई का मैदान, बैठक में पार्षदों के बीच जमकर चले लात-घूंसे, पुलिस ने लिया पाषर्दो को हिरासत में

Meerut News: मेरठ में आज टाउन हॉल में नगर निगम बोर्ड बैठक हंगामे की भेंट चढ़ गई। बैठक में में भाजपा और विपक्षी पार्षदों के बीच हुई तीखी नोंकझोंक के बाद जमकर लात घूंसे चले। विपक्षी पार्षदों ने एमएलसी धर्मेन्द्र भारद्वाज के साथ हाथापाई करते हुए अभद्रता की।

Sushil Kumar
Published on: 30 Dec 2023 3:04 PM GMT
There was fierce kicking and punching among the councilors in the Meerut Municipal Corporation Board meeting, police took the councilors into custody
X

मेरठ नगर निगम बोर्ड बैठक में पार्षदों के बीच जमकर चले लात-घूंसे, पुलिस ने लिया पाषर्दो को हिरासत में: Photo- Newstrack

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में आज टाउन हॉल में नगर निगम बोर्ड बैठक हंगामे की भेंट चढ़ गई। बैठक में में भाजपा और विपक्षी पार्षदों के बीच हुई तीखी नोंकझोंक के बाद जमकर लात घूंसे चले। विपक्षी पार्षदों ने एमएलसी धर्मेन्द्र भारद्वाज के साथ हाथापाई करते हुए अभद्रता की। पुलिस ने तीन पार्षदों को हिरासत में लिया है। हालांकि अभी तक घटना के संबंध में किसी भी पक्ष की तरफ से पुलिस को कोई तहरीर नहीं मिली है।

सपा और बसपा के पार्षदों ने बीजेपी पार्षदों पर पीटने का आरोप लगाया है। आरोप है कि बीजेपी एमएलसी धर्मेंद्र भारद्वाज से विपक्षी पार्षदों के धक्का मुक्की और मारपीट से गुस्से में आए बीजेपी पार्षदों ने वार्ड 36 से बसपा पार्षद आशीष चौधरी और वार्ड 31 से सपा पार्षद कुलदीप उर्फ कीर्ति घोपला की जमकर पिटाई की।

मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह टाउन हॉल में पार्षदों के साथ शुरु हुई बोर्ड बैठक में भाजपा एमएलसी धर्मेंद्र भारद्वाज ने जैसे ही सदन में बोलना शुरु किया तभी पार्षदों ने हंगामा और धक्का मुक्की और मारपीट कर दी।

पार्षदों को दौड़ा- दौड़ा कर पीटा गया

इसके बाद भाजपा पार्षद भड़क गए और सपा बसपा और ओवैसी के पार्षदों को दौड़ा- दौड़ा कर पीटा गया। ये बवाल करीब बीस मिनट तक चला। इसके बाद पुलिस ने पार्षदों को बचाया और कुछ पार्षदों को हिरासत में भी लिया गया है । यह भी बताया जा रहा है किनगर निगम की बोर्ड बैठक में भाजपा पार्षद रेखा सिंह के मुस्लिम वार्डो में हाउस टैक्स की कम वसूली की बात शुरू की तो एआईएमआईएम के पार्षद फजल करीम ने विरोध शुरू कर दिया।

इस पूरे घटनाक्रम के बाद मेयर हरिकांत अहलूवालिया और नगरायुक्त ने बोर्ड बैठक समाप्त करने की घोषणा कर दी। बाद में मेयर हरिकांत अहलूवालिया और ऊर्जा राज्यमंत्री डॉ सोमेंद्र तोमर और एमएलसी धर्मेंद्र भारद्वाज नगर निगम के मेयर आफिस में पहुंचे, जहां भाजपा पार्षदों की बैठक ली।

उधर मेयर हरिकांत अहलूवालिया ने कहा कि जो सदन में हुआ वह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। सदन की वीडियोग्राफी कराई गई थी, जिसमें जांच कराई जा रही है इसके आधार पर मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। जो सदन का सम्मान नहीं कर सकते उनके सदन में रहना अनुचित है।

एमएलसी धर्मेन्द्र भारद्वाज का कहना है कि विपक्ष के किसी पार्षद ने महिला पार्षदों पर कमेंट कर दिया था, इसको लेकर हंगामा हुआ। जब वह बीच बचाव में गए तो उनके साथ भी अभद्रता की गई। सदन की गरिमा को तार तार किया गया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story