×

Meerut News: कमिश्नर साहिबा का गायब हो गया था कुत्ता, तलाशने में लगी कई टीमें, मिला तो पुलिस और नगर निगम कर्मचारियों ने

Meerut News: कुत्ता गायब होने के करीब दो घंटे तक तो कमिश्नर आवास में तैनात कर्मचारी और पुलिसकर्मी इको को इधर-उधर ढूंढते रहे। लेकिन जब नहीं मिला तो कमिश्नर को जानकारी दी।

Sushil Kumar
Published on: 27 Jun 2023 7:28 AM GMT
Meerut News: कमिश्नर साहिबा का गायब हो गया था कुत्ता, तलाशने में लगी कई टीमें, मिला तो पुलिस और नगर निगम कर्मचारियों ने
X
Meerut News (photo: social media )

Meerut News: उत्तर प्रदेश में बेशक सत्ता किसी भी दल की हो लेकिन सरकारी मशीनरी को आम आदमी और वीआईपी का फर्क अच्छी तरह से मालूम है। तभी तो गुमशुदा बच्चों और व्यक्तियों की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज होने के बाद अपनी ड्यूटी पूरा होना मान लेनी वाली पुलिस की वीआईपी के मामले में गंभीरता देखने वाली होती है। बेशक गुमशुदा कुत्ता ही क्यों ना हो। ऐसा ही मेरठ में तब हुआ जब रविवार शाम करीब छह बजे मेरठ कमिश्नर सेल्वा कुमारी का ईको नाम का साइबेरियन कुत्ता गायब हो गया।

कुत्ता गायब होने के करीब दो घंटे तक तो कमिश्नर आवास में तैनात कर्मचारी और पुलिसकर्मी इको को इधर-उधर ढूंढते रहे। लेकिन जब नहीं मिला तो कमिश्नर को जानकारी दी। कमिश्नर ने स्टाफ को फटकार लगाई। बस फिर क्या था पुलिस-प्रशासन और नगर निगम अफसरों में अफरा-तफरी मच गई। कमिश्नर आवास में तैनात कई कर्मचारियों को अपनी नौकरी की भी चिंता सताने लगी। दिन-रात कुत्ते का मोबाइल में फोटो लेकर सिविल लाइन थाना पुलिस और नगर निगम टीम ने कमिश्नर आवास के आसपास के कॉलोनियों में साकेत, मानसरोवर, पांडवनगर, नंगलाबट्टू में ईको की तलाश की, लेकिन सुराग नहीं लगा। हालांकि पुलिस में कोई लिखित शिकायत नहीं की गई है।

कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मिल गया कुत्ता

पुलिस और नगर निगम कर्मचारियों की सक्रियता उस समय रंग लाई जब कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद कुत्ते को आखिरकार किसी तरह ढूंढ ही लिया गया। हालांकि कुत्ता किसके पास मिला, इस मामले पर कोई भी अधिकारी कुछ भी बताने को तैयार नहीं है। बहरहाल,ताजे मामले ने लोगो को कई साल पहले सपा सरकार के दौरान चर्चित हुआ यूपी के तत्कालीन केबिनेट मंत्री आजम खान की भैंस खोजने का मामला याद दिला दिया। आजम खान के तबेले से भैंसे क्या चोरी हुई, रामपुर से लेकर लखनऊ तक सरकारी अमला हिल गया था।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story