×

रोड एक्सीडेंट पर मेरठ आयुक्त गंभीर, अब नहीं होंगे सड़क हादसे ! सड़क पर घूम रहे निराश्रित गोवंशों को मिलेगा उनका 'घर'

Meerut News: आयुक्त सेल्वा कुमारी जे. को संबंधित अधिकारी ने बताया कि, हाईवे पर रिफ्लेक्टर लगाए जाने का कार्य लगातार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि, 'निराश्रित गोवंश सड़क पर न घूमे, इसके लिए अभियान चलाया जाएं।

Sushil Kumar
Published on: 22 Dec 2023 2:29 PM GMT
Meerut News
X

आयुक्त सेल्वा कुमारी जे. (Social Media)

Meerut News: आयुक्त सभागार में शुक्रवार (22 दिसंबर) को मेरठ और गाजियाबाद संभाग की मण्डलीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई। मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए आयुक्त सेल्वा कुमारी जे. ने शहर में ई-रिक्शा जोन (E-Rickshaw Zone) बनाने, ओवर स्पीडिंग, नशे की हालत में वाहन चलाने वालों तथा स्टंट ड्राइविंग करने वालों पर नियमानुसार कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिये।

उन्होंने कहा, कि हाईवे पर स्थानों को चिन्हित कर साइन बोर्ड तथा वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगाए जाएं। संबंधित अधिकारी ने बताया कि, रिफ्लेक्टर लगाए जाने का कार्य लगातार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि, 'निराश्रित गोवंश सड़क पर न घूमे, इसके लिए अभियान चलाया जाएं।

बैठक में इन विषयों की हुई समीक्षा

बैठक में सड़क दुर्घटना की स्थिति में एम्बुलेंस रिस्पॉन्स टाईम, संभाग स्तर पर दुर्घटनाओं की समीक्षा हुई। चिन्हित ब्लैक स्पॉट एवं सुधार के लिए कार्यवाही, सड़क सुरक्षा के दृष्टिगत विभिन्न अपराधों (सीट बेल्ट, हेलमेट, नशे की हालत में किये गये चालान आदि में प्रवर्तन दलों द्वारा कृत कार्यवाही, लाइसेंस निलंबन की कार्यवाही, जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत कृत कार्यवाही, मेडिकल एक्शन प्लान/एम्बुलेंस/ट्रामा केयर सेंटर की स्थिति की मंडलीय समीक्षा की गई। संबंधित अधिकारी द्वारा बताया गया कि जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति एवं जिला विद्यालय यान परिवहन सुरक्षा समिति की बैठक जिलाधिकारी की अध्यक्षता में करायी जा रही है।

आयुक्त ने की इन बिंदुओं की समीक्षा

आगामी कार्य योजना एवं प्रस्ताव के अंतर्गत उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के चालको के नेत्र/स्वास्थ्य जांच/ ड्राईविंग की जांच, गन्ना मिलो/मंडी समितियों में अभियानात्मक रूप से वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगाया जाना, एनएचएआई द्वारा अवैध कटो को बंद किया जाना, सरकारी विभागों में कार्यरत वाहनों के चालकों का नेत्र परीक्षण/स्वास्थ्य जांच आदि बिंदु आयुक्त के समक्ष रखे गये।

इस अवसर पर एआरटीओ मेरठ कुलदीप कुमार, पुलिस अधीक्षक यातायात मेरठ राघवेन्द्र कुमार मिश्रा सहित मेरठ व गाजियाबाद संभाग के अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story