Meerut: गन्ना ढुलाई वाहनों पर लगाए रिफ्लेक्टर, मंडल आयुक्त ने दिए निर्देश

Meerut News: मंडल आयुक्त ने कहा कि ट्रैक्टर-ट्रालियों के दोनों कोनों पर छह-छह इंच की लाल एवं पीले रंग की फ्लोरसेन्ट पेन्ट/रिफ्लेक्टर पट्टर तथा ट्रकों के अगले एवं पिछले बम्फर पर लाल एवं पीले रंग की फ्लोरसेन्ट पट्टिया लगाए।

Sushil Kumar
Published on: 2 Dec 2023 1:07 PM GMT
Meerut News
X

Meerut News (Pic:Newstrack)

Meerut News: शीत ऋतु में स्मॉग एवं कोहरे के दृष्टिगत होने वाली सडक दुर्घटनाओं के रोकथाम हेतु मेरठ मंडल आयुक्त सेल्वा कुमारी जे0 ने अभियान चलाकर चीनी मिल गेट सहित 1283 गन्ना कय केन्द्रों पर गन्ने की दुलाई हेतु प्रयोग किये जा रहे गन्ना कृषकों/चीनी मिल के दुलाई वाहनों पर रिफ्लेक्टर पट्टी/पेन्ट अनिवार्य रूप से कराये जाने के निर्देश चीनी मिल अधिकारियों को दिए हैं। अपने कार्यालय में अधिकारियों की एक बैठक में आयुक्त ने कहा कि उप गन्ना आयुक्त ने अवगत कराया है कि वर्तमान पेराई सत्र 2023-24 प्रारम्भ होने के साथ चीनी मिलों द्वारा गन्ना खरीद कार्य प्रारम्भ होने तथा इस मौसम के दौरान अत्यधिक ठण्ड पड़ने के साथ-साथ घना कोहरा होने के कारण सड़क पर वाहनों की दृश्यता अत्यन्त कम हो जाती है और दुर्घटनाओं की सम्भावना बढ़ जाती है। कोहरे के दौरान अधिकतर उन्हीं वाहनों की दृश्यता होती है, जिनमें रिफ्लेक्टर पट्टी/पेन्ट लगा होता है।

इन वाहनों पर लगाए रिफ्लेक्टर

मंडल आयुक्त ने कहा कि ट्रैक्टर-ट्रालियों के दोनों कोनों पर छह-छह इंच की लाल एवं पीले रंग की फ्लोरसेन्ट पेन्ट/रिफ्लेक्टर पट्टर तथा ट्रकों के अगले एवं पिछले बम्फर पर लाल एवं पीले रंग की फ्लोरसेन्ट पट्टियों एवं गन्ना दुलाई हेतु प्रयुक्त बुग्गियों के पिछले हिस्से पर लोहे की पट्टी लगाते हुए उस पर लाल एवं पीले रंग के फ्लोरसेन्ट पेन्ट/रिफ्लेक्टर पट्टी लगाये। इस कार्य को पेराई सत्र के दौरान समस्त गन्ना दुलाई वाहनों पर रिफ्लेक्टर से आच्छादित कराना सुनिश्चित करें तथा जिन वाहनों में रिफ्लेक्टर छूट गये अथवा पुराने रिफ्लेक्टर निकल गये है, उनमें भी नये रिफ्लेक्टर पट्टी/पेन्ट लगाये जाने के निर्देश दिए गए।

सम्पूर्ण समाधान दिवस पर 111 शिकायत

मेरठ में तहसील मवाना में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में आज कुल 111 शिकायत मिली। इनमें से भाई समस्याओं का निस्तारण मौके पर कर दिया गया। संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी दीपक मीणा ने तहसील दिवस में प्राप्त शिकायतों का समय सीमा के अंदर गुणवत्तापरक निस्तारण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। सम्पूर्ण समाधान दिवस पर जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कहा कि आमजन की शिकायतों का निस्तारण प्रदेश सरकार की प्राथमिकताओं में है। सभी अधिकारी प्राप्त शिकायतों का समयबद्ध व गुणवत्तापरक निस्तारण सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि आमजन की शिकायतो को जानने के लिए सम्पूर्ण समाधान दिवस एक बेहतर प्लेटफार्म है।

22 समस्याओं का हुआ निस्तारण

सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर प्राप्त शिकायतों में चकरोड पर अवैध कब्जा हटवाने, भूमि की पैमाईश कराने, पेंशन की मांग, पुलिस विभाग, राजस्व विभाग, समाज कल्याण विभाग, विकास विभाग, चकंबदी सहित विभिन्न विभागों से संबंधित 111 शिकायती/प्रार्थना पत्र प्राप्त हुये जिनमें से 22 का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया तथा शेष के समय सीमा के अन्तर्गत निस्तारण के आदेश सम्बंधित अधिकारियों को दिये गये। इस अवसर पर एसएसपी रोहित सिंह सजवाण, एसडीएम मवाना अखिलेश यादव सहित अन्य संबंधित अधिकारी, कर्मचारी व आमजन उपस्थित रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story