×

Meerut News: रोजगार मेले में 6 कम्पनियों ने 20 अभ्यर्थियों का किया चयन, चयनित अभ्यर्थियों के खिले चेहरे

Meerut News: सहायक निदेशक क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय शशि भूषण उपाध्याय ने युवाओं को प्रेरित करते हुए बताया कि वह सेवायोजन पोर्टल के माध्यम से दी जाने वाली सभी सेवाओं का लाभ उठायें। साथ ही साथ कम्पनी के एचआर ने अपनी कम्पनी की रिक्तियों से सम्बन्धित विस्तार से जानकारी दी।

Sushil Kumar
Published on: 10 Oct 2023 4:04 PM GMT
6 companies selected 20 candidates in the employment fair, happy faces of the selected candidates
X

रोजगार मेले में 6 कम्पनियों ने 20 अभ्यर्थियों का किया चयन, चयनित अभ्यर्थियों के खिले चेहरे: Photo-Newstrack

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में आज क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय, मेरठ के प्रांगण में रोजगार मेले का आयोजन किया गया। मेले में ग्रासरूट प्रा0लि0, डा0रेड्डी फाउन्डेशन, आईसीआईसीआई बैंक, भारत फाइनेन्स प्रा0लि0, एचडीबी, एडलवेस टोक्यो लाइफ इन्श्योरेंस, कम्पनी द्वारा एडवाइजर, आफिस स्टाफ, सेल्स एग्जी0, इन्श्योरेंस एडवाइजर, मशीन ऑपरेटर, सिक्योरिटी गार्ड, रिलेशनशिप मैनेजर, बिजनेस एग्जी0 पद हेतु साक्षात्कार लिया गया।

रोजगार मेले में उपस्थित अभ्यर्थियों की मेरठ के सहायक निदेशक क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय शशि भूषण उपाध्याय, क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय राजू यादव द्वारा कैरियर मार्गदर्शन दिया गया। युवाओं को प्रेरित करते हुए बताया गया कि वह सेवायोजन पोर्टल के माध्यम से दी जाने वाली सभी सेवाओं का लाभ उठायें। साथ ही साथ कम्पनी के एचआर ने अपनी कम्पनी की रिक्तियों से सम्बन्धित विस्तार से जानकारी दी। उद्घाटन के उपरान्त 06 कम्पनियों द्वारा 42 अभ्यर्थियों के साक्षात्कार कर कुल 20 अभ्यर्थियों को चयनित किया गया। रोजगार मेले को सफल बनाने के लिये क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय के समस्त कर्मचारियों द्वारा पूर्ण सहयोग प्रदान किया गया।

सरकारी नौकरी का क्या फायदा, पेंशन तो अब मिलती नहीं- अभ्यार्थी

इस रोजगार मेले में साक्षात्कार के बाद चयनित घोषित अभ्यर्थियों का कहना है कि उनकी इच्छा सरकारी नौकरी की थी। इसके लिए वे सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे थे, लेकिन सरकारी तो नहीं निजी कंपनियों में अब जाकर सफलता मिली है। उनका यह भी कहना है कि चयनित होने के बाद वह अपने पैरों पर खुद को खड़ा महसूस कर रह रहे हैं। परिवार को भी उन पर गर्व है। वैसे, चयनित अभ्यर्थियों को सरकारी की जगह निजी कंपनी में नौकरी मिलने का कोई अफसोस भी नहीं दिखा।

बकौल, एक अभ्यार्थी सरकारी नौकरी में ही अब क्या फायदा। पेंशन तो अब मिलती नहीं। यही नहीं सरकारी नौकरी से ज्यादा वेतन निजी कंपनी वाले देते हैं अगर कंपनी बड़ी हो। मेरठ के सहायक निदेशक क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय शशि भूषण उपाध्याय ने बताया कि क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय द्वारा आगे भी इसी तरह के रोजगार मेला लगाया जाता रहेगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story