×

Baghpat Road Railway Road: बागपत-रेलवे रोड के लिंक मार्ग का श्रेय लेने को लेकर बीजेपी के नेताओं में मची होड़

Meerut News: इस मार्ग के निर्माण की मांग दशकों पुरानी है। लंबे समय से मेरठ की जनता की मांग थी कि बागपत रोड से रेलवे रोड को लिंक किया जाए। लेकिन, डिफेंस लैंड होने के कारण इस पर काम नहीं हो पा रहा था।

Sushil Kumar
Published on: 13 Jan 2024 1:31 PM GMT
Meerut News
X

Meerut News (Social Media)

Meerut News: बागपत रोड-रेलवे रोड लिंक मार्ग (Baghpat Road Railway Road) निर्माण की मांग को लेकर जारी संघर्ष आखिरकार सफल रहा। लेकिन, अब इसकी सफलता का सेहरा खुद के सिर बांधने को लेकर बीजेपी के स्थानीय नेताओं में होड़ मची है।

MP राजेंद्र अग्रवाल ने जताया आभार

सांसद राजेंद्र अग्रवाल (MP Rajendra Agrawal) का कहना है कि, '23 मई 2023 को मुख्यमंत्री से लखनऊ में भेंट कर उन्हें लिंक रोड के निर्माण के लिए रक्षा सम्पदा विभाग द्वारा अपेक्षित 26 करोड़ की धनराशि देने का अनुरोध किया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका अनुरोध स्वीकार किया। साथ ही, आश्वासन दिया कि रक्षा सम्पदा विभाग जिस प्रकार से इस धनराशि को लेना चाहेगा, उसकी व्यवस्था की जाएगी। उपरोक्त धनराशि स्वीकृत करने पर मुख्यमंत्री को मेरठ की जनता और बीजेपी के सभी जनप्रतिधियों तथा कार्यकर्ताओं की तरफ से हम हार्दिक आभार जताते हैं।'

लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने की अलग बात

वहीं, बीजेपी के राज्यसभा सांसद डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी (Dr. Laxmikant Bajpai) ने इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मेरठ की जनता की तरफ से आभार जताया है। उन्होंने कहा कि, 'बागपत रोड को रेलवे रोड के बीच लिंक मार्ग को लेकर करीब एक साल से युद्धस्तर पर कवायद चल रही है। बीच में डिफेंस लैंड के मूल्य आधारित विकास कार्यों को लेकर अवरोध उत्पन्न हुआ। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) के आदेश से मामला सुलझ गया। इसके बाद पीडब्ल्यूडी ने प्रस्ताव तैयार कर सरकार को भेजा। शुक्रवार को मुख्यमंत्री के निर्देश पर पीडब्ल्यूडी के विशेष सचिव लाल धीरेंद्र राव ने 26 करोड़ 14 लाख 95 हजार 157 रुपये की प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति का आदेश जारी कर दिया। पहली किस्त 9 करोड़ 15 लाख 23 हजार 305 रुपये जारी करने का आदेश पीडब्ल्यूडी के अभियंता प्रमुख को भेज दिया।'

'हमारे तीन साल के संघर्ष का फल है'

वहीं, सचिन गोयल जो कि, बागपत-रेलवे रोड लिंक मार्ग के महामंत्री कहते हैं, 'यह हमारे तीन साल के संघर्ष का प्रतिफल है। वहीं, जन आंदोलन समिति के उपाध्यक्ष विनोद कुमार कहते हैं, हमारी मेहनत रंग लाई। इस मार्ग के निर्माण से शहर की 45 कालोनियों के 70 हजार से अधिक लोगो को लाभ मिलेगा।'

दशकों पुरानी मांग अब हो रही पूरी

उल्लेखनीय है कि, इस मार्ग के निर्माण की मांग दशकों पुरानी है। लंबे समय से मेरठ की जनता की मांग थी कि बागपत रोड से रेलवे रोड को लिंक किया जाए। लेकिन, डिफेंस लैंड होने के कारण इस पर काम नहीं हो पा रहा था। शुक्रवार को रक्षा मंत्रालय के प्रस्ताव के आधार पर सरकार ने 26 करोड़ 14 लाख 95 हजार 157 रुपये की प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति प्रदान करते हुए 9 करोड़ 15 लाख 23 हजार 305 रुपये की पहली किस्त भी जारी कर दी है। अब जल्द ही लिंक रोड का निर्माण मेरठ विकास प्राधिकरण (मेडा) द्वारा किया जाएगा।

लिंक रोड से इन कॉलोनियों को मिलगा लाभ

आपको बता दें कि, इस मार्ग के निर्माण से शहर की जैन नगर, दशमेश नगर, कमला नगर, ज्वाला नगर, बसंत कुंज, प्रेम पुरी, नवल विहार, मुल्तान नगर समेत 50 से ज्यादा कॉलोनियों को सीधा लाभ पहुंचेगा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story