Meerut News: निर्माणाधीन मंदिर की दीवार बनाने को लेकर दो पक्षों में भीषण संघर्ष, आधा दर्जन घायल

Meerut News: मेरठ में जिला मुख्यालय से करीब 25 किलोमीटर दूर सरधना के पांडुकशिला रोड पर विवादित भूमि पर कब्जे को लेकर दो पक्षों में हिंसक संघर्ष हो गया। निर्माणाधीन जैन मंदिर की दीवार बनाने को लेकर हुए दो पक्षों के संघर्ष में दोनों ही तरफ के आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।

Sushil Kumar
Published on: 4 Jan 2024 5:49 PM GMT
Fierce conflict between two parties over building the wall of the temple under construction, half a dozen injured
X

निर्माणाधीन मंदिर की दीवार बनाने को लेकर दो पक्षों में भीषण संघर्ष, आधा दर्जन घायल: Photo- Newstrack

Meerut News: मेरठ में जिला मुख्यालय से करीब 25 किलोमीटर दूर सरधना के पांडुकशिला रोड पर विवादित भूमि पर कब्जे को लेकर दो पक्षों में हिंसक संघर्ष हो गया। निर्माणाधीन जैन मंदिर की दीवार बनाने को लेकर हुए दो पक्षों के संघर्ष में दोनों ही तरफ के आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। सूचना पर मौके पर पहुंचे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने काफी मशक्कत के बाद स्थिति को काबू में किया। पुलिस ने घायलों को अस्पताल भेज कर घटना की जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि एसडीएम पंकज प्रकाश राठौर के सामने ही जेसीबी मशीन चलाकर अवैध कब्जा ध्वस्त किया गया, जबकि नगर पालिका ने करीब 1300 मीटर जमीन सरकारी तालाब की बताई।

मिली जानकारी के अनुसार थाना सरधना क्षेत्र के पांडू शिला रोज पर जैन समाज के मंदिर का निर्माण हो रहा है। गुरुवार को जैसा कि स्थानीय लोगों का कहना है मंदिर परिसर की चहारदीवारी के लिए जेसीबी के नींव खोदी जा रही थी। इसका स्थानीय पाल समाज के लोगों विरोध किया। विवाद बढ़ने पर एक युवक ने जेसीबी पर पत्थर मारकर शीशा तोड़ दिया, जिसके बाद दोनों तरफ से पथराव होने लगा। भगदड़ मच गई।

पुलिस ने विवाद को शांत कराया

सूचना पर सीओ सरधना संजय जायसवाल और एसडीएम पंकज प्रकाश राठौर फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। विवाद को शांत कराया। अफसरों से जैन समाज के लोगों ने पाल समाज के लोगों पर जबरन दीवार निर्माण रोकने का आरोप लगाया और विवाद करने पर गिरफ्तारी की मांग की।

पाल समाज के लोगों का आरोप था कि उनकी दीवार को तोड़कर जैन समाज के लोगों ने हजारों ईंटों को तालाब में फेंक दिया। सरधना पुलिस का कहना है कि तहरीर आने पर जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल एहतियात के तौर पर घटना स्थल इलाके में पुलिस तैनात कर दी गई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story