Meerut News: कांग्रेस ने शुरु किया ‘दलित गौरव संवाद कार्यक्रम', दलितों के बीच बनाएगी पैठ

Meerut News: कांग्रेस नेताओं ने कहा कि एक दिन में कोई भी पदाधिकारी सात से अधिक मांग पत्र नहीं भरवाएगा। मांग पत्र भरवाने के उपरांत अपनी फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड करेंगे।

Sushil Kumar
Published on: 11 Oct 2023 12:01 PM GMT
Meerut News
X

Meerut News (Pic:Newstrack)

Meerut News: दलितों के बीच अपनी पैठ बढ़ाने के लिए कांग्रेस ‘दलित गौरव संवाद कार्यक्रम" शुरू किया है। राज्य स्तरीय संवाद का यह कार्यक्रम संविधान दिवस 26 नवंबर तक चलेगा। कार्यक्रम की बावत जानकारी देते हुए उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं मेरठ प्रभारी नसीम खान, जिलाध्यक्ष अवनीश काजला, महानगर अध्यक्ष जाहिद अंसारी, पश्चिमी के कांग्रेस दलित विभाग के अध्यक्ष योगी जाटव, व प्रवक्ता हरिकिशन अम्बेडकर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि"दलित गौरव संवाद "कार्यक्रम के तहत दलित अधिकार मांग पत्र दलित समाज के डॉक्टर,इंजीनियर, वकील, शिक्षक,समाजसेवी,प्रधान,बीडीसी,जिला पंचायत के वर्तमान एवं पूर्व सदस्यों जैसे गण मान्य लोगों से भरवाये जायेगे।

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि एक दिन में कोई भी पदाधिकारी सात से अधिक मांग पत्र नहीं भरवाएगा। मांग पत्र भरवाने के उपरांत अपनी फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड करेंगे। प्रभारी प्रदेश उपाध्यक्ष प्रत्येक जनपद से पांच मांग पत्र भरेंगे। प्रभारी प्रदेश महासचिव अपने प्रभार के प्रत्येक जनपद से 15 मांग पत्र भरेंगे। प्रभारी प्रदेश सचिव अपने पर भारतीय जनपद के अंतर्गत आने वाली प्रत्येक विधानसभा से पांच मांग पत्र भरेंगे। प्रत्येक विधानसभा में 500 दलित अधिकार मांग पत्र भरवाएंगे है। इस प्रक्रिया में विधानसभा चुनाव लड़े प्रत्याशियों एवं ब्लॉक अध्यक्षों को जिम्मेदारी देनी है।

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि प्रत्येक विधानसभा में दस रात्रि चौपाल का आयोजन करना है। प्रदेश प्रभारी उपाध्यक्ष को अपने प्रभार वाले क्षेत्र की प्रत्येक जिले में न्यूनतम दो रात्रि चौपाल में शामिल होना है, प्रत्येक प्रदेश प्रभारी महासचिव को अपने प्रभार क्षेत्र के प्रत्येक जनपद में चार रात्रि चौपाल में शामिल होना है। प्रत्येक प्रदेश प्रभारी सचिव को अपने प्रभारी पर भर क्षेत्र में आने वाले प्रत्येक विधानसभा में दो रात्रि चौपाल में शामिल होना है।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक विधानसभा प्रत्याशी एवं ब्लॉक अध्यक्ष को अपने विधानसभा ब्लाक में होने वाले प्रत्येक रात्रि चौपाल को आयोजित करना है, एवं उसमें शामिल होना है। जिन दलित बस्तियों में रात्रि चौपाल आयोजित होंगे उसे बस्ती का आयोजन गण निर्माण को लोकसभा स्टार में कोर ग्रुप का सदस्य बनना है। ज़ब रात्रि चौपाल पूरे होंगे उसके बाद प्रत्येक लोकसभा पर एक बैठक करनी है एवं और गुप का गठन करना। रात्रि चौपाल की समाप्ति अधिकार मांग पत्र भरवा जाने एवं वह ग्रुप के गठन के उपरांत प्रदेश के 18 मंडलों में पदयात्रा निकाली जानी है जिसमें उसे मंडल के प्रत्येक कांग्रेस की उपस्थिति अनिवार्य होंगी। दलित कांग्रेस के प्रदेश जिला शहर पदाधिकारी इस पूरे अभियान में सहयोगी की भूमिका में कार्य करेंगे। इस मौके पर सलीम खान, आँकार शर्मा, हरिकिशन प्रजापति, नईम राणा,राहत चौहान,अंसार अहमद आदि कांग्रेस नेता मौजूद रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story