Meerut News: मजार या हनुमान मंदिर, विवाद खड़ा होने पर डीएम ने दिए जांच के आदेश

Meerut News: इससे पहले वहां क्या था मजार था या मंदिर इस बारे में जांच करने के लिए जिलाधिकारी मेरठ द्वारा सीओ और एसडीएम को जांच सौंपी है।

Sushil Kumar
Published on: 14 Sep 2024 1:01 PM GMT
Mazar or Hanuman temple, DM ordered investigation after controversy arose
X

मजार या हनुमान मंदिर, विवाद खड़ा होने पर डीएम ने दिए जांच के आदेश: Photo- Newstrack

Meerut News: मेरठ के थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र में रोहटा रोड पर आदर्श कॉलोनी के बाहर स्थित कथित मजार पर कुछ लोगों ने मंदिर की स्थापना कर एक नया विवाद खड़ा कर दिया है। इतना ही नहीं इस मजार पर बकायदा भगवान हनुमान की मूर्ति रखकर उनकी पूजा-पाठ करके प्राण-प्रतिष्ठा शुरू कर दी। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस और प्रशासन में हड़कंप मच गया। मामले की नजाकत को देखते हुए जिला प्रशासन ने तुरंत-फुरत एक कमेटी गठित कर दी। कमेटी को एक सप्ताह में रिपोर्ट देने को कहा गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर विपिन टांडा ने न्यूज़ट्रैक से बातचीत में इस बात से इंकार किया है कि "जिस सार्वजनिक जगह पर हनुमान जी की मूर्ति स्थापित की गई है वहां कोई मजार है। उन्होंने बताया कि वहां मजार नहीं खाली कुछ कमरा था।


मजार था या मंदिर

इससे पहले वहां क्या था मजार था या मंदिर इस बारे में जांच करने के लिए जिलाधिकारी मेरठ द्वारा सीओ और एसडीएम को जांच सौंपी है। जांच कमेटी से 7 दिन में रिपोर्ट मांगी गई है। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल वहां एहतियात के तौर पर पुलिस तैनात कर यथास्थिति बरकरार कर दी गई है।

जांच के आदेश

बता दें कि शहर के कंकरखेड़ा में रोहटा रोड पर आदर्श कॉलोनी के बाहर एक छोटा कमरा है। जिसको कुछ लोग मजार बता रहे हैं। आरोप है कि इस मजार पर कुछ लोगों ने भगवान हनुमान की मूर्ति रख दी। इसके बाद विधिवत पूजा-पाठ किया गया और और हनुमान जी की मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा शुरू की गई। शुक्रवार को जब वीडियो और फोटो वायरल हुईं तो पुलिस और प्रशासन में हड़कंप मच गया। सीओ दौराला सुचिता सिंह भी मौके पर पहुंची और लोगों से पूछताछ की। पुलिस ने आसपास के तमाम सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story