Meerut: इनामी बदमाश पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार, उप निरीक्षक पर किया था फायरिंग

Meerut News: पुलिस उप निरीक्षक (दरोगा) को गोली मारने की घटना में वांछित 25 हजार के इनामी बदमाश ने आज शाम पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई से इनामी के पैर में गोली लग गई और वह मौके पर गिर गया।

Sushil Kumar
Published on: 4 Feb 2024 3:12 PM GMT
Meerut News
X

Meerut News (Pic:Newstrack)

Meerut News: मेरठ जिले के कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र में पुलिस उप निरीक्षक (दरोगा) को गोली मारने की घटना में वांछित 25 हजार के इनामी बदमाश ने आज शाम पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई से इनामी के पैर में गोली लग गई और वह मौके पर गिर गया। घायल अभियुक्त को उपचार हेतु प्यारे लाल जिला अस्पताल मेरठ में भर्ती कराया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण ने मुठभेड़ की बावत जानकारी देते हुए आज रात बताया कि थाना भावनपुर पुलिस को चैकिंग के दौरान मुखबिर के द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि ईनामिया बदमाश कही जाने की फिराक में डिवाडर रोड गंगानगर की तरफ से बीएनजी स्कूल के तरफ आ रहा है।

एसएसपी ने कहा कि उक्त सूचना पर थाना प्रभारी भावनपुर मय टीम बीएनजी स्कूल के सामने डिवाडर रोड पर चैकिंग करने लगे तभी एक मोटर साईकिल गंगानगर डिवाईडर रोड से आती हुई दिखाई दी। जिसे रूकने का इशारा किया तो वह मोटर साईकिल सवार पुलिस टीम को देखकर अपनी मोटरसाईकिल को एमडीए कालोनी की तरफ मोडकर भागने लगा। जिसकी पुलिस टीम द्वारा पीछा किया गया तो उक्त मोटरसाईकिल असंतुलित होकर नीचे गिर गयी। वह व्यक्ति बहुत जल्दी जमीन से उठकर भागने लगा।

पुलिस टीम द्वारा उक्त बदमाश को आत्मसमर्पण करने के लिये कहा तो उस व्यक्ति ने अपने आप को घिरता देख तमंचा निकालकर जान से मारने की नीयत से पुलिस टीम पर फायर कर दिया जिसमें हम पुलिस वाले बाल बाल बचे। पुलिस टीम द्वारा आत्मरक्षार्थ फायरिंग में उक्त व्यक्ति के पैर में गोली लगने से अचानक लडखडाकर गिर गया। जिसे घायल अवस्था में गिरफ्तार किया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के अनुसार पूछताछ में उक्त युवक ने अपना नाम अनुज कुमार पुत्र कृष्णपाल निवासी नगला ताशी थाना कंकरखेडा मेरठ व हाल पता बी 277 सैनिक विहार थाना ककरखेडा मेरठ बताया। गिरफ्तार अभियुक्त की तलाशी में 01 तमंचा 315 बोर, तमंचे मे फसा 01 कारतूस 315 बोर, 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर व 012 वीवो मोबाईल फोन बरामद हुआ । बरामद मोटर साईकिल हीरो होण्डा सी.डी डिलेक्स नम्बर UP15AH 3980 के बारे मे जानकारी की गयी तो बताया कि उक्त मोटर साईकिल परीक्षितगढ से तीन-चार दिन पहले चोरी करना बताया।

अभियुक्त अनुज कुमार थाना कंकरखेड़ा की हाईवे चौकी इन्चार्ज उप निरीक्षक मुनेश कुमार को गोली मारने की घटना में वांछित व मु0अ0सं0 54/2024 धारा 392 भादवि व मु0अ0सं0 55/2024 धारा 307 /427 भादवि थाना कंकरखेडा मेरठ 25 हजार रूपये का पुरस्कार घोषित अपराधी है। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम की अगुवाई थाना भावनपुर प्रभारी संजय कुमार द्विवेदी द्वारा की गई। बता दें कि इससे पहले कल देर शाम मेरठ जिले के कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र में 22-23 जनवरी की रात पुलिस उप निरीक्षक (दरोगा) को गोली मारने के आरोपी और 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश विनय वर्मा की पुलिस के साथ मुठभेड़ में गोली लगने से उपचार के दौरान मौत हो गयी। मुठभेड़ में एक सिपाही भी घायल हुआ था। घटना में शामिल नरेश सागर भी गिरफ्तार किया जा चुका है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story