Meerut News : रक्षाबंधन पर रोडवेज बसों में उमड़ी महिलाओं की भीड़, फ्री सेवा के लिए महिलाएं बोलीं - 'थैंक्‍यू योगीजी'

Meerut News : रक्षाबंधन पर महिलाएं यूपी रोडवेज से फ्री में सफर की सुविधा का लाभ उठा रही हैं। मेरठ में भी यूपी रोडवेज की बसों में खासी भीड़ उमड़ी।

Sushil Kumar
Published on: 19 Aug 2024 11:57 AM GMT
Meerut News : रक्षाबंधन पर रोडवेज बसों में उमड़ी महिलाओं की भीड़, फ्री सेवा के लिए महिलाएं बोलीं - थैंक्‍यू योगीजी
X

Meerut News : रक्षाबंधन पर महिलाएं यूपी रोडवेज से फ्री में सफर की सुविधा का लाभ उठा रही हैं। मेरठ में भी यूपी रोडवेज की बसों में खासी भीड़ उमड़ी। रोडवेज के स्थानीय अफसरों के अनुसार अभी तक अकेले मेरठ क्षेत्र की मेरठ डिपो की बसों में यात्रा कर 1206 महिलाओं ने निःशुल्क यात्रा का लाभ उठाया। 18 अगस्त की मध्य रात्रि से रोडवेज की बसों में बहनों के लिये फ्री सफर की सुविधा मिलना शुरू हो गयी। वहीं इस सुविधा का लाभ उठा रहीं महिलाओं ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 'थैंक्‍यू कहा है। उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन के मौके पर वह इस फ्री बस यात्रा से काफी खुश हैं। बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विगत वर्षों की भांति इस बार भी रक्षाबंधन के पर्व पर बहनों के लिये फ्री सफर की सुविधा दी है।

रक्षाबंधन पर आज सुबह से ही रोडवेज के भैसाली और सोहराबगेट बस अड्डों पर भाई-बहनो की काफी भीड़ देखी गईं। रक्षाबंधन पर रोडवेज ने कई बसें बढ़ाई हैं, लेकिन इसके बावजूद बसों की कमी साफ नजर आ रही है। रविवार से ही बहनों का भाइयों और भाइयों का बहनों के घर जाने का सिलसिला शुरू हो गया था, जो आज भी जारी रहा। रोडवेज द्वारा बसों की संख्या बढ़ने के बावजूद लोग बसों में चढ़ने और सीट के लिए जद्दोजहद करते हुए दिखाई दिए। कुछ लोग खिड़की से बस में घुसने का प्रयास करते दिखे तो, कुछ ड्राइवर सीट की ओर से बस में चढ़ने का प्रयास करते नजर आए। दूसरीतरफ मेरठ के दोनों रोडवेज बसों अड्डों के बाहर कई बसें खड़ी होने के कारण पूरे दिन यहां जाम की स्थिति बनी रही।

उधर, मेरठ की चौधरी चरण सिंह जेल में भी रक्षाबंधन मनाया गया। सुबह से जेल में बहनों द्वारा जेल में बंद भाई को राखी बांधना शुरु हो गया। यहीं नहीं, त्यौहार के अवसर पर जेल में बंदियों के लिए आज पक्का खाना पूड़ी, सब्जी और मिष्ठान लंच में दिया गया। मेरठ जिला जेल के वरिष्ठ अधीक्षक वीरेश राज शर्मा ने बताया कि शाम 5 बजे तक बहन, भाई आकर राखी बंधवा सकते हैं। वरिष्ठ जेल अधीक्षक के अनुसार स्वास्थ्य सुरक्षा और जेल सिक्योरिटी दोनों के लिहाज से इस बार बाहरी मिठाई की अनुमति नहीं है। जेल प्रशासन की ओर से मिठाई की व्यवस्था की गई है। बाहर एक स्टॉल लगाया गया है। उससे बहनें मिठाई लेकर पर्व मना सकती हैं।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story