×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Meerut News: गरीब व बेसहारा लोगों की मदद करना सुभारती के संस्कार - दीपक गुप्ता, निदेशक

Meerut News: दीपक गुप्ता ने कहा कि "सुभारती विश्वविद्यालय एवं अस्पताल के द्वारा शिक्षा के साथ स्वास्थ्य के क्षेत्र में समाज उत्थान हेतु कार्य किये जा रहे है।"

Sushil Kumar
Published on: 20 May 2024 4:07 PM GMT (Updated on: 20 May 2024 4:09 PM GMT)
Subharti
X

गरीब व बेसहारा लोगों की मदद करना सुभारती के संस्कार - दीपक गुप्ता, निदेशक: Photo- Newstrack

Meerut News: जनपद मेरठ में स्वामी विवेकानन्द सुभारती विश्वविद्यालय के तत्वावधान में ग्राम डूंगरावली स्थित पृथ्वी सिंह सुभारती जूनियर हाई स्कूल में छत्रपति शिवाजी सुभारती अस्पताल द्वारा निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन सुभारती ग्रामीण स्कूल एवं स्वास्थ्य केन्द्र के निदेशक दीपक गुप्ता एवं प्रधानाचार्य रमेश चन्द्र ने मॉ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन कर किया।

सेवा करना इंसानियत का कर्त्तव्य

सुभारती ग्रामीण स्कूल एवं स्वास्थ्य केन्द्र निदेशक दीपक गुप्ता ने कहा कि "सेवा करना इंसानियत के लिए बहुत जरूरी है और सुभारती विश्वविद्यालय एवं अस्पताल के द्वारा शिक्षा के साथ स्वास्थ्य के क्षेत्र में समाज उत्थान हेतु कार्य किये जा रहे है। उन्होंने बताया कि शिविर में सुभारती अस्पताल के विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा 261 मरीजों जांच की गई। जिसमें स्कूल के विद्यार्थियों, स्टाफ एवं क्षेत्र के लोगों की जांच की गई।"

उन्होंने कहा कि गरीब व बेसहारा लोगों की मदद करना सुभारती समूह की संस्थापिका संघमाता डा.मुक्ति भटनागर एवं संस्थापक डॉ. अतुल कृष्ण जी के संस्कार है। इसी प्रेरणा के साथ चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि सुभारती अस्पताल के चिकित्सा उपाधीक्षक डॉ.कृष्णा मूर्ति के नेतृत्व में विश्वस्तरीय आधुनिक सुविधाओं एवं उपकरणों के साथ अनुभवी डॉक्टरों की टीम से हर मरीज का इलाज सेवा भाव से करता है।

प्रधानाचार्य रमेश चन्द्र ने बताया कि स्कूल में बच्चों की स्वास्थ की देखभाल के उद्देश्य से समय समय पर चिकित्सीय शिविर का आयोजन किया जाता है, जिसमें आस पास के क्षेत्र के लोग भी लाभान्वित होते है।

स्वास्थ्य जागरूकता के लिए विद्यार्थियों ने नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया

इस अवसर पर स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा स्वास्थ्य जागरूकता के प्रति नुक्कड़ नाटक भी प्रस्तुत किया गया। इस मौके पर सुभारती अस्पताल से नेत्र चिकित्सक डॉ.आयुष, सामान्य रोग विशेषज्ञ डॉ.मनीदीप, दंत चिकित्सक डॉ हिमांशी, डॉ.फलक, बाल रोग विशेषज्ञ डॉ.सिन्धुरी, खुशबू रानी, प्रभात, गुंजाली, राजेन्द्र, चेतन, पारूल गुप्ता, रवि कुमार, राहुल कुमार का सहयोग रहा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story