×

Meerut: जिला उद्योग बंधु समिति की बैठक, DM दीपक मीणा बोले- उद्यमियों की समस्या का प्राथमिकता पर किया जाएगा निस्तारण

Meerut News: डीएम ने शहर में जाम की स्थिति से निजात के लिए नगर निगम को वेडिंग जोन बनाने के निर्देश दिये तथा हापुड़ रोड़ स्थित नौचन्दी मैदान को वर्ष में 02 माह छोड़कर वेडिंग जोन बनाने के लिये प्रस्ताव बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये।

Sushil Kumar
Published on: 15 Feb 2024 5:38 PM GMT
Meerut News
X

जिला उद्योग बंधु समिति की बैठक में DM दीपक मीणा (Social Media)

Meerut News: मेरठ शहर के विकास भवन सभागार में गुरुवार (15 फरवरी) को जिला उद्योग बंधु समिति की बैठक हुई। मीटिंग में जिलाधिकारी दीपक मीणा ने आश्वासन दिया कि, 'उद्यमियों की समस्या का प्राथमिकता पर निस्तारण किया जाएगा। बैठक में सबसे पहले उपायुक्त उद्योग द्वारा डीएम सहित अन्य अधिकारीगण तथा औद्योगिक संगठनों के पदाधिकारियों का स्वागत किया गया। बैठक का संचालन दीपेन्द्र कुमार, उपायुक्त उद्योग ने किया।

बैठक में उद्यमियों की समस्याओं पर विस्तार से चर्चा हुई। सहायक नगर आयुक्त द्वारा अवगत कराया गया सरस्वती इंड्रस्टियल एरिया में शेष सड़क निर्माण हेतु नगर निगम की आगामी 15वीं वित्त आयोग की बैठक में प्रस्ताव पास कर वर्क ऑर्डर जारी कर दिया गया है। जिलाधिकारी द्वारा सरस्वती इंड्रस्टियल एरिया के बाहर बैंक ऑफ बड़ौदा के नाले की पटरी पर रखे ट्रांसफार्मर को अगली बैठक से पूर्व हटाने के निर्देश दिये गये।

DM ने डंपिंग एरिया को दिए निर्देश

जिलाधिकारी मेरठ द्वारा ट्रांसपोर्ट नगर में रोड़ी बजरी के ट्रकों को पुलिस की सहायता से व्यवस्थित करने एवं नगर निगम को इसके लिए एक डंपिंग एरिया चिन्हांकन करने, साथ ही ट्रांसपोर्ट नगर में सफाई व्यवस्था/ जाम की स्थिति को दुरुस्त करने के लिए नगर निगम को पुलिस के साथ समन्वय स्थापित कर अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये। स्पोर्ट्स गुड्स काम्पलैक्स एवं मोहकमपुर फेस-प्रथम में अवैध रूप से संचालित डेरियों पर जुर्माने की कार्यवाही के साथ गोबर डंपिंग हेतु एक उपयुक्त जगह चिन्हांकन के निर्देश दिये गये।

'जाम की स्थिति से जल्द निपटें'

नगर निगम द्वारा अवगत कराया गया कि, सिटी गार्डन, अपोजिट ईरा गार्डन, नूर नगर लिसाडी रोड का प्रस्ताव पास हो गया है। इसका टेंडर भी जारी कर दिया गया है। जिलाधिकारी द्वारा शहर में जाम की स्थिति से निजात के लिए नगर निगम को वेडिंग जोन बनाने के निर्देश दिये तथा हापुड़ रोड़ स्थित नौचन्दी मैदान को वर्ष में 02 माह छोड़कर वेडिंग जोन बनाने के लिये प्रस्ताव बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये। भूडभराल बम्बे की पटरी के पानी की निकासी हेतु स्लोब के संबंध में उपस्थित एनएचएआई अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि पाईप डालकर समस्या का निस्तारण कर दिया गया है। सिंचाई विभाग के उपस्थित अधिकारी को भूडबराल बम्बे की पटरी पर सड़क को समतलीकरण कराने के निर्देश दिये गये।

इन विकास कार्यों से अवगत कराया

अधीक्षक अभियंता, पीडब्ल्यूडी द्वारा अवगत कराया गया कि जिला अस्पताल के सामने सड़क के चौड़ीकरण का कार्य किया कराया जा रहा है। जिस पर जिलाधिकारी द्वारा समिति को अवगत कराया कि सिटी मजिस्ट्रेट इस कार्य के नोडल हैं जिनके सुपरवीजन में नगर निगम / बिजली विभाग द्वारा अतिक्रमण हटाकर कार्य में गति लायी जा रही है। मै० राधा गोविन्द व्हील्स इंडिया प्रा०लिए के समायोजन संबंधी प्रकरण में विद्युत विभाग द्वारा जारी आदेश द्वारा समायोजित धनराशि को इकाई स्वामी के साथ बैठकर समस्या समाधान के निर्देश दिये गये। आईआईए मेरठ के सामने वाले नाले निर्माण को अलाईमेन्ट के अनुरूप इसी माह बनाने के निर्देश दिये गये।

मीटिंग में ये हुए शामिल

बैठक में सहायक नगर आयुक्त, अधिशासी अभियंता, नगर निगम, अधि० अभियन्ता वि० वि० खण्ड-2. अवर अभियंता, यूपीसीडा, अधि० अभियंता, एनसीआरटीसी, मुख्य अग्निशमन अधिकारी, क्षेत्रीय अधिकारी, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, अधिशासी अभियंता, प्रांतीय खण्ड, पी०डब्लू०डी०, एस०ई०- एनएचएआई गाजियाबाद, सब रजिस्ट्रार-3, मेरठ, तहसीलदार मेरठ, सहायक श्रमायुक्त आदि एवं औद्योगिक संगठनों से गौरव गुप्ता अध्यक्ष आईआईए, रविन्द्र ऐलन, मिडफो, निपुण जैन, नितिन कपूर, पीमा, राजकुमार बंसल, सरस्वती इण्ड० एरिया, लघु उद्योग भारती के पदाधिकारी, डी०के० शर्मा, बागपत रोड एसोसिएशन, महेन्द्र घानक, अध्यक्ष उ०प्र० बैण्ड श्रृंगार मेरठ, आशुतोष अग्रवाल, फरमानुद्दीन, अध्यक्ष कैंची कलस्टर, व अन्य उद्यमीगणों द्वारा प्रतिभाग किया गया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story