Meerut News: गन्ना किसानों के लिए खुशखबरी! चीनी मिल शुरू होने से पहले होगा बकाया भुगतान, मिला आश्वासन

Meerut News: भाकियू नेता के अनुसार प्रतिनिधिमंडल से मंडल आयुक्त की भाकियू की सभी 96 समस्याओं पर बिंदुवार लगभग 1 घंटा चर्चा हुई।

Sushil Kumar
Published on: 12 Aug 2024 9:31 AM GMT
Meerut News: गन्ना किसानों के लिए खुशखबरी! चीनी मिल शुरू होने से पहले होगा बकाया भुगतान, मिला आश्वासन
X

Meerut News: बकाया भुगतान का इंतजार कर रहे मेरठ मंडल के गन्ना किसानों को राहत देने वाली खबर है। चीनी मिल शुरू होने से पहले मंडल की सभी चीनी मिलों द्वारा शत प्रतिशत भुगतान करने का आश्वासन मेरठ मंडल आयुक्त सेल्वा कुमारी जे ने आज भारतीय किसान यूनियन के 15 सदस्यों के प्रतिनिधिमंडल में शामिल किसान नेताओं को दिया है। प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई भाकियू के मेरठ जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी कर रहे थे।

भाकियू के जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने मेरठ मंडल आयुक्त सेल्वा कुमारी जे के साथ सोमवार को मुलाक़ात के बाद न्यूजट्रैक से बातचीत करते हुए कहा कि मंडल आयुक्त ने कुछ मांगों पर फ़ौरन कार्यवाही का आश्वासन दिया है जैसे चीनी मिल शुरू होने से पहले मंडल की सभी चीनी मिलों द्वारा शत प्रतिशत भुगतान करने का आश्वासन मंडल आयुक्त ने दिया है। पीबी 95 प्रजाति पर जल्द समाधान के अलावा अन्य गन्ने के मामले मंडल आयुक्त अपने स्तर से निस्तारित कराएंगी। भाकियू नेता के अनुसार प्रतिनिधिमंडल से मंडल आयुक्त की भाकियू की सभी 96 समस्याओं पर बिंदुवार लगभग 1 घंटा चर्चा हुई, जिन पर कुछ पर तत्काल समाधान हुआ बाकी पर जल्द समाधान करवाने का मंडलायुक्त ने आश्वासन दिया।


भाकियू नेता के अनुसार 15 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे एवं अपर मंडलायुक्त शमशाद हुसैन से पूर्व 9 अगस्त में दिए गए 96 सूत्रीय ज्ञापन में जिन समस्याओं का निस्तारण नहीं हो पाया था और समस्या मंडलायुक्त और शासन स्तर की थी उन सभी समस्याओं पर बिंदुवार चर्चा की गई। मंडल आयुक्त ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया है कि विद्युत विभाग की जो समस्या शासन स्तर की हैं उन्हे भी शासन में आयुक्त अपने स्तर से भेजेंगी। तहसील और सिंचाई, स्वास्थ विभाग का मंडलायुक्त अपने स्तर से निरीक्षण कराएंगी, रियल टाइम खतौनी की समस्याओं पर लेखपाल को गांव में भेजना सुनिश्चित किया जायेगा । सब्सिडी वाले यंत्र का पंजीकरण नही हो पाए किसानों के इस समस्या को अपने स्तर से दिखवा के शासन स्तर से समाधान कराएंगे। घोपला गांव शताब्दी नगर अधिग्रहण का मामला भी जल्द समाधान किया जाएगा।


जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने कहा कि अगर किसानों की समस्याओं का समाधान की जल्द नहीं होता है तो फिर भाकियू दोबारा आंदोलन करने की के लिए बाध्य होगी। इस दौरान जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी, मेजर चिंदोड़ी, अनूप यादव, हर्ष चहल, सनी प्रधान, बबलू सिसौला, सतबीर सिंह, नरेश मवाना, विनेश छुर, तीनों तहसील अध्यक्ष सदर मोनू टिकरी, सरधना देशपाल, मवाना सत्येंद्र, विनोद सुराणी, विनोद सरूरपुर, प्रिंस किला, भोपाल, बिट्टू आदि उपस्थित रहे।


Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story