Meerut News: मेले में बनारसी साड़ी और मथुरा के लडडू बने आकर्षण का केंद्र, कल होगा मैजिक शो

Meerut News: मेले में खादी के कपड़े, मिट्टी से बने उत्पाद जैसे तवा, मिट्टी की बोतल, कुकर आदि, बनारस की साड़ी, मथुरा के लड्डू गोपाल जी के कपड़े/पोशाक, हाथरस की हींग, कन्नौज का इत्र आदि के स्टॉल आकर्षण का केंद्र हैं।

Sushil Kumar
Published on: 20 Oct 2024 10:18 AM GMT
Meerut News: मेले में बनारसी साड़ी और मथुरा के लडडू बने आकर्षण का केंद्र, कल होगा मैजिक शो
X

Meerut News (Pic- Newstrack)

Meerut News: उत्तर प्रदेश खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड की ओर से 15 दिवसीय मंडलीय खादी एवं ग्रामोद्योग प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। यह मेला मेरठ के राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में आयोजित किया जा रहा है। इस मेले में मेरठ के साथ ही शामली, आगरा, सहारनपुर, हापुड़, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, कानपुर, बागपत, चंदौली, कन्नौज, गोरखपुर, अलीगढ़, रामपुर, बनारस, मुरादाबाद आदि जिलों के व्यापारी भी हिस्सा ले रहे हैं।

मेले में क्या-क्या मिलेगा

मेले में खादी के कपड़े, मिट्टी से बने उत्पाद जैसे तवा, मिट्टी की बोतल, कुकर आदि, बनारस की साड़ी, मथुरा के लड्डू गोपाल जी के कपड़े/पोशाक, हाथरस की हींग, कन्नौज का इत्र आदि के स्टॉल आकर्षण का केंद्र हैं।

कब से कबतक रहेगा मेला

प्रदर्शनी में विभिन्न जिलों से आई इकाइयां विभिन्न प्रकार के अचार, आयुर्वेदिक औषधियां एवं हर्बल उत्पाद, बनारसी साड़ियां, आगरा के जूते, पटियाला के जूते, पानीपत के ऊनी कपड़े, बागपत की चादरें, सहारनपुर के नक्काशीदार फर्नीचर, मुरादाबाद के पीतल के उत्पाद, अलीगढ़ की पीतल की मूर्तियां आदि के स्टॉल लगाकर अपने उत्पादों का प्रदर्शन एवं विक्रय कर रही हैं। प्रदेश के अलावा पंजाब, कश्मीर, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा की इकाइयां भी प्रतिभाग कर रही हैं।

क्षेत्रीय ग्रामोद्योग अधिकारी मेरठ मंडल मेरठ एस.एल. अग्रवाल ने बताया कि कल यानि 21 अक्टूबर को सायं 6:00 बजे सांस्कृतिक कार्यक्रम मैजिक शो का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें कार्यक्रम का शुभारंभ माननीय महापौर हरिकांत अहलूवालिया, नगर निगम, मेरठ द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर दीप प्रज्ज्वलित कर किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मेले का शुभारंभ 15 अक्टूबर को हुआ था। मेला 29 अक्टूबर तक चलेगा। उन्होंने कहा कि 15 दिवसीय ग्रामोद्योग प्रदर्शनी कुटीर उद्योग से जुड़े लोगों के लिए वरदान के समान है। उन्होंने लोगों से प्रदर्शनी में आने और खरीदारी करने की भी अपील की।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story