Meerut: DM दीपक मीणा ने बच्चों को कराया कर्तव्य बोध, बोले-जीवन में अनुशासन का पालन जरूरी

Meerut: दिल्ली पब्लिक स्कूल मेरठ में छात्र संघ की नव निर्वाचित कार्यकारिणी का गठन किया गया। कार्यक्रम में अतिथि के रूप में जिलाधिकारी दीपक मीणा एवं जिला न्यायाधीश रजत सिंह जैन उपस्थित रहे।

Sushil Kumar
Published on: 14 May 2024 9:44 AM GMT
meerut news
X

डीएम दीपक मीणा ने बच्चों को कराया कर्तव्य बोध (न्यूजट्रैक)

Meerut News: छात्रों में नेतृत्व की भावना का विकास करने के उद्देश्य से आज दिल्ली पब्लिक स्कूल मेरठ में छात्र संघ की नव निर्वाचित कार्यकारिणी का गठन किया गया। कार्यक्रम में अतिथि के रूप में जिलाधिकारी दीपक मीणा एवं जिला न्यायाधीश रजत सिंह जैन उपस्थित रहे। साथ ही विद्यालय की प्रोवाइस चेयरपर्सन शशि सिंह तथा विद्यालय के प्रबंधक अतुल सिंह भी कार्यक्रम के साक्षी रहे।

सर्वप्रथम विद्यालय के प्रधानाचार्य एन सिंह ने अतिथियों का परंपरागत रूप से स्वागत किया। उन्होंने अपने संबोधन में सभी अतिथियों का कार्यक्रम में अपनी गरिमामयी उपस्थित से कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने के लिए आभार व्यक्त किया। अतिथियों के सम्मान में विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। अतिथि ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। विद्यालय के नवनिर्वाचित हेड गर्ल व हेड बॉय के साथ-सभी अन्य पदाधिकारियों को बैज प्रदान किए गए तथा उन्हें पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई गई।

इस अवसर पर रानी लक्ष्मी बाई के जीवन वृत पर आधारित एक शौर्य गाथा नृत्य नाटिका भी प्रस्तुत की गई, जिससे कि बच्चे उनकी वीरता से प्रेरित होकर उनके आचरण को अपने आचरण में उतर सके। अतिथियों ने कार्यक्रम की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए बच्चों को उनके कर्तव्यों का बोध कराया। उन्होंने कहा कि आज के ये बच्चे हमारे कल का भविष्य होंगे, तो उन्हें जीवन में अनुशासन का पालन करना अनिवार्य है क्योंकि यदि जीवन में अनुशासन है तो सफलता अवश्य मिलती हैं। उन्होंने बच्चों के सुखद भविष्य की कामना करते हुए आशीष वचन दिए। अंत में विद्यालय की उप प्रधानाचार्य वर्षा भारद्वाज ने सभी अतिथियों का उनके आगमन के लिए आभार व धन्यवाद किया।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story