Meerut News: शिक्षा आपको गरीबी से निकालकर कामयाबी की ओर ले जा सकती है - डीएम दीपक मीणा

Meerut News: दीपक मीणा ने कहा कि डीएवी स्कूल का अनुशासन बहुत अच्छा है। कार्यक्रम का संचालन कर रही शिक्षिका नमृता शर्मा की उन्होंने प्रशंसा की। उन्होंने छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि कठिन परिश्रम से ही आप अपने मुकाम पर पहुंच सकते है।

Sushil Kumar
Published on: 10 Sep 2024 10:26 AM GMT
Meerut News
X

दीप प्रज्वलित करते डीएम दीपक मीणा (Pic: Newstrack)

Meerut News: जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कहा कि शिक्षा ही एक ऐसा माध्यम है जो आपको गरीबी से निकालकर कामयाबी को ओर ले जा सकती है। आज के समय में स्कूल, कॉलेज बहुत अच्छे है। कंप्यूटर के साथ नई-नई तकनीक के माध्यम से आप पढ़ाई कर सकते है। डीएवी इंटर कॉलेज कंकरखेडा में महाशय हरस्वरूप लाल (स्वतन्त्रता सेनानी) की प्रतिमा के अनावरण पर कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए डीएम ने कहा कि 15 साल की उम्र में ही महाशय हरस्वरूप लाल (स्वतन्त्रता सेनानी) ने देश की आजादी के महत्व को उन्होंने समझा। वे अलग-अलग जेलों में रहे। आज मेरा सौभाग्य है कि मैं महाशय हरस्वरूप लाल (स्वतन्त्रता सेनानी) की प्रतिमा का लोकार्पण करने के लिए स्कूल में आया हूं।

दीपक मीणा ने कहा कि डीएवी स्कूल का अनुशासन बहुत अच्छा है। कार्यक्रम का संचालन कर रही शिक्षिका नमृता शर्मा की उन्होंने प्रशंसा की। उन्होंने छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि कठिन परिश्रम से ही आप अपने मुकाम पर पहुंच सकते है। बुद्धिमान होना या ना होना ये सब ईश्वर का आर्शीवाद है। स्कूल के छात्र-’छात्राओं के द्वारा दी गई सांस्कृतिक प्रस्तुति की उन्होंने सराहना की। स्कूल प्रबन्ध समिति को उन्होंने आश्वासन दिया कि जिला स्तर पर जो भी मदद की उन्हे जरूरत होगी उनसे सम्पर्क कर सकते है। अंत में प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष सुभाष चन्द्रा, प्रबन्धक जितेन्द्र गुप्ता द्वारा मुख्य अतिथि जिलाधिकारी दीपक मीणा को स्मृति चिहन देकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम में परिमल चन्द्रा, रामकिशोर, योगेन्द्र सिंघल, नीरज मित्तल (अध्यक्ष कंकरखेड़ा व्यापार संघ), मौ. आसिम, शैलजा मोहन, (सदस्य प्रबन्ध समिति कार्यकारिणी) रघुनंदन त्यागी (सदस्य प्रबन्ध समिति कार्यकारिणी) सुबोध कुमार (एनसीसी आफिसर) सतेन्द्र मोहन शर्मा, कृष्ण गोपाल शर्मा, मंजू गुप्ता, अनुज सिंघल, आनंद मोहन, कृष्ण गोपाल पांडेय, मंजू, अमरजीत कौर, सरला चौधरी, पार्षद राजेश खन्ना, मनोज मित्तल, सुमित चहल, के.के.गुप्ता, संजय गर्ग, सुमित गर्ग, गौरव शर्मा, डॉ. सुरेन्द्र सहित स्कूल का समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story