×

Meerut News: छात्राएं टीवी और सोशल मीडिया से दूरी बनाकर नियमित रूप से खेलें- जिलाधिकारी दीपक मीणा

Meerut News: दो दिवसीय 24वां वार्षिक क्रीड़ा समारोह खेलोत्सव समारोह 2023-24 को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कहा कि "खेल मानसिक स्वास्थ्य के लिए भी बहुत अच्छा है। इसलिए छात्राएं टीवी और सोशल मीडिया से दूरी बनाकर नियमित रूप से खेलें।"

Sushil Kumar
Published on: 6 March 2024 6:28 PM GMT
District Magistrate Deepak Meena said- Girl students should stay away from TV and social media and play regularly
X

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कहा- छात्राएं टीवी और सोशल मीडिया से दूरी बनाकर नियमित रूप से खेलें: Photo- Newstrack

Meerut News: जनपद मेरठ के शहीद मंगल पांडे राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आयोजित दो दिवसीय 24वां वार्षिक क्रीड़ा समारोह खेलोत्सव समारोह 2023-24 को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कहा कि "खेल मानसिक स्वास्थ्य के लिए भी बहुत अच्छा है। इसलिए छात्राएं टीवी और सोशल मीडिया से दूरी बनाकर नियमित रूप से खेलें।"

इस मौके पर जिलाधिकारी दीपक मीणा के द्वारा महाविद्यालय परिसर में नवनिर्मित फाउंटेन का उद्घाटन भी किया गया। इससे पहले मुख्य अतिथि जिलाधिकारी, महाविद्यालय प्राचार्य प्रोफेसर (डॉक्टर) अंजू सिंह एवं विशिष्ट अतिथियों द्वारा संयुक्त रूप से सरस्वती माता को माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलन करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। महाविद्यालय की छात्राओं ने सरस्वती वंदना का गायन किया। अतिथियों के स्वागत में छात्रा प्रियांशी ने मनोहारी नृत्य प्रस्तुति दी। डॉ उषा साहनी के निर्देशन में छात्राओं द्वारा मार्च पास्ट किया गया।

खेल व्यक्तित्व विकास का उत्कृष्ट माध्यम है- अंजू सिंह

महाविद्यालय प्राचार्य प्रोफेसर (डॉक्टर) अंजू सिंह ने अतिथियों का स्वागत करते हुए अपने उद्बोधन में कहा कि खेल व्यक्तित्व विकास का उत्कृष्ट माध्यम है। छात्राएँ हार-जीत की भावना से ना खेलें अपितु अपनी पूर्ण क्षमता से प्रतिभाग करें। डॉ जितेंद्र बालियान ने वार्षिक क्रीडा आख्या का वाचन किया। विशिष्ट अतिथि आईक्यूएसी के बाह्य सदस्य श्री प्रतीश कुमार सिंह ने छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि शिक्षा के साथ खेल भी रोजगार प्राप्ति का साधन बनता है। विशिष्ट अतिथि आईक्यूएसी के बाह्य सदस्य शुभेंदु मित्तल ने कहा कि परिवार को एक सूत्र में बाँधने की शक्ति महिला के पास है। अतः छात्राएँ जीत के साथ-साथ हार को भी सामान्य रूप से स्वीकार करके जीवन में आगे बढ़ें। गत वर्ष की चैंपियन कुमारी सुब्धि ने छात्राओं को खेलों की शपथ ग्रहण कराई।

आज प्रथम दिवस पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। शटल रन में सोनी प्रथम, रिंकी द्वितीय और अनिशा तृतीय स्थान पर रही। शॉट पुट में हिमांशी तोमर प्रथम, डिम्पी द्वितीय एवं भव्या तृतीय स्थान पर रही। चक्का फेंक में हिमांशी तोमर प्रथम, अंजलि द्वितीय एवं भव्या ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कैरम में प्रियंका प्रथम, सपना द्वितीय एवं साक्षी रानी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. पूनम भंडारी ने एवं रिपोर्ट लेखन डॉ. नीता सक्सेना ने किया। इस अवसर पर समस्त महाविद्यालय परिवार एवं छात्राओं की उपस्थिति रही।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story