×

Meerut News: भीख मांगने वाले छोटे-छोटे बच्चो को भेजे रिहेबिलिटेशन सेंटर - डीएम

Meerut News: जिलाधिकारी दीपक मीणा की अध्यक्षता में व्यापार बंधु की मासिक समीक्षा बैठक की। जिसमें छोटे-छोटे बच्चो द्वारा भीख मांगने की बात उन्हें रिहेबिलिटेशन सेंटर भेजने के तत्काल निर्देश दिए।

Sushil Kumar
Published on: 26 Jun 2024 4:44 PM GMT
Meerut News
X

Meerut News (Pic: Newstrack)

Meerut News: शहर के प्रमुख चौराहो पर भीख मांगने वाले छोटे-छोटे बच्चों को जिलाधिकारी दीपक मीणा द्वारा रिहेबिलिटेशन सेंटर भेजने के निर्देश दिए हैं। दरअसल, आज यहां विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी दीपक मीणा की अध्यक्षता में व्यापार बंधु की मासिक समीक्षा बैठक में व्यापारियों द्वारा अवगत कराया गया कि शहर के प्रमुख चौराहो पर छोटे-छोटे बच्चो द्वारा भीख मांगी जा रही है, कई बार वहां पर वाहन से चोरी की घटनाएं भी हो जाती है, जिस पर जिलाधिकारी द्वारा ऐसे बच्चो को रिहेबिलिटेशन सेंटर भेजने के तत्काल निर्देश दिए गये। इसके साथ ही डीएम द्वारा डिवाइडर व सडक किनारे अतिक्रमण करने वालो पर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

बैठक में व्यापारियो द्वारा यह भी अवगत कराया गया कि सकौती रेलवे फाटक को बंद कर वहां अंडरपास बनाया जा रहा है। रेलवे ने फाटक बंद कर दिया था जिससे सकौती के व्यापारियो को बाजार आने-जाने में परेशानी हो रही है, जिस पर उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्माण कार्यों में तेजी लाये जाने के निर्देश दिये गये। बैठक में व्यापारियों द्वारा पैंठ एरिया पुलिस चौकी से बेगमुपल शास्त्री मूर्ति तक यातायात को सुगम बनाने, अतिक्रमण मुक्त करने व लगभग 100 मीटर डिवाइडर निर्माण हेतु निवेदन किया गया जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। जवाहर क्वाटर्स वार्ड-52 पैठ एरिया टायर वाली गली में एक साईड नाली का निर्माण कराने का निवेदन किया गया जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को उक्त स्थान का निरीक्षण कर अवगत कराने के निर्देश दिये।

बैठक मे अवैध अतिक्रमण, शिव चौक छीपी टैंक चौरोह पर पेशाब घर बनवाने, अवैध कब्जा हटाने, नालो तथा शौचालयों की साफ-सफाई, मॉडल पार्क निर्माण, मेडिकल थाने के स्थानांतरण जैसी समस्या/मांग पर जिलाधिकारी द्वारा नगर निगम मेरठ एवं अन्य संबंधित विभागीय अधिकारियों को समस्याओं का संज्ञान लेते हुए त्वरित कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए गए।

बैठक के पूर्व में व्यापारियों द्वारा उठाए गए प्रकरणों पर की गई कार्रवाई के संबंध में अवगत होते हुए व लंबित प्रकरणों का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी द्वारा संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि व्यापारियों से संबंधित लंबित प्रकरण का प्राथमिकता पर संज्ञान लेते हुए प्रभावी कार्यवाही किया जाना सुनिश्चित किया जाए। इस अवसर पर डिप्टी कमिश्नर प्रशासन विक्रम अजीत, सहायक नगर आयुक्त प्रमोद कुमार सहित अन्य संबंधित अधिकारी एवं व्यापार बंधु उपस्थित रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story