Meerut News: जिलाधिकारी बोले-68 वीं राष्ट्रीय विद्यालयी कुश्ती प्रतियोगिता मेरठ ही नहीं बल्कि देश की प्रतिष्ठा का प्रश्न

Meerut News: जिलाधिकारी दीपक मीणा ने मेरठ में आयोजित होने वाली 68 वीं राष्ट्रीय विद्यालयी कुश्ती प्रतियोगिता अंडर-19 बालक बालिका वर्ग की तैयारियों को लेकर बुलाई गई समीक्षा बैठक की ।

Sushil Kumar
Published on: 19 Oct 2024 5:04 PM GMT
District Magistrate said - 68th National School Wrestling Competition is a question of prestige not only of Meerut but of the country
X

जिलाधिकारी बोले-68 वीं राष्ट्रीय विद्यालयी कुश्ती प्रतियोगिता मेरठ ही नहीं बल्कि देश की प्रतिष्ठा का प्रश्न: Photo- Newstrack

Meerut News: जिलाधिकारी दीपक मीणा ने आज 23 अक्टूबर से 27 अक्टूबर तक मेरठ में आयोजित होने वाली 68 वीं राष्ट्रीय विद्यालयी कुश्ती प्रतियोगिता अंडर-19 बालक बालिका वर्ग की तैयारियों को लेकर बुलाई गई समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए एडीएम सिटी को निर्देशित करते हुए कहा कि होटल की व्यवस्थाएं समय से पूर्ण कर ली जाएं, कहीं पर कोई कमी न रहने पाए।

मेरठ ही नहीं बल्कि देश की प्रतिष्ठा का प्रश्न

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में आयोजित समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने शहर में प्रचार प्रसार के लिए नगर निगम को बड़े-बड़े होर्डिंग्स लगाने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम स्थल पर भव्यता दिखाई देनी चाहिए इसके लिए पूरा प्लान समझाया गया । उन्होंने कहा कि यह मेरठ ही नहीं बल्कि देश की प्रतिष्ठा का प्रश्न है यहां किसी भी प्रकार की कोई चूक नहीं होनी चाहिए।

जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी नूपुर गोयल को निर्देशित करते हुए कहा कि वह स्वयं कार्यक्रम की समीक्षा करें। प्रत्येक सांस्कृतिक कार्यक्रम में भव्यता नजर आनी चाहिए साथ ही यह भी निर्देश दिए कि किसी भी छात्र-छात्रा के साथ कुछ गलत नहीं होना चाहिए। शत प्रतिशत ईमानदारी के साथ प्रतियोगिताएं आयोजित कराई जाए। खाद्य विभाग को खाने की गुणवत्ता का परीक्षण प्रतिदिन कराए जाने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि समस्त अधिकारी वहीं पर भोजन ग्रहण करेंगे भोजन की गुणवत्ता में कोई कमी नहीं होनी चाहिए। स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया कि 24 घंटे डॉक्टर की टीम तथा एंबुलेंस उपलब्ध रहे तथा मेडिकल कॉलेज में एक वार्ड में कुछ बेड आरक्षित रखे जाएं। छात्र-छात्राओं को प्रतिदिन मेरठ का भ्रमण कराया जाए तथा सुविधा में कहीं पर कोई कमी न होने पाए।

जिलाधिकारी द्वारा संयुक्त शिक्षा निदेशक ओंकार शुक्ल , उप शिक्षा निदेशक ज्योति प्रसाद, जिला विद्यालय निरीक्षक राजेश कुमार से बिंदुवार समीक्षा की गई। समीक्षा में पाई गई कमियों को अति शीघ्र दूर करने के आदेश दिए गए । उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में भारतवर्ष के 23 प्रदेश से 540 प्रतिभागी प्रतिभाग करेंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story