×

Meerut: DM ने राजनीतिक दलो के पदाधिकारियों की बैठक में कहा, अनुमति के बिना कोई भी रैली नहीं होगी आयोजित

Meerut News: लोकसभा चुनाव को पारदर्शी, निष्पक्ष, सकुशल संपन्न कराए जाने के दृष्टिगत जिलाधिकारी दीपक मीणा के निर्देशन में लगातार कार्यवाही सुनिश्चित की जा रही है।

Sushil Kumar
Published on: 19 March 2024 5:21 PM GMT
मेरठ में हुई बैठक।
X

मेरठ में हुई बैठक। (Pic: Newstrack)

Meerut News: लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को पारदर्शी, निष्पक्ष, सकुशल संपन्न कराए जाने के दृष्टिगत जिलाधिकारी दीपक मीणा के निर्देशन में लगातार कार्यवाही सुनिश्चित की जा रही है। इसी क्रम में आज जिलाधिकारी द्वारा राजनैतिक दलो के पदाधिकारियो की निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण के संबंध में बैठक आहूत की गई। जिलाधिकारी ने कहा कि सक्षम अधिकारी की अनुमति के बिना कोई भी रैली, सभा, बैठक आयोजित नहीं की जायेगी। किसी भी राजनैतिक दल प्रत्याशी के कार्यकर्ताओ/समर्थको द्वारा किसी भी प्रकार से आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन/अपराध किया जाता है तो इसके लिए प्रत्याशी/राजनैतिक दल भी उत्तरदायी होंगे। किसी भी दल/प्रत्याशी द्वारा प्रचार के दौरान शांति व्यवस्था बनाये रखने की संपूर्ण जिम्मेदारी संबंधित की होगी।


नहीं होगी धार्मिक टिप्पणी

अपर जिलाधिकारी वित्त सूर्य कांत त्रिपाठी ने कहा कि निर्वाचन अभियान के दौरान कोई भी उम्मीदवार धार्मिक टिप्पणी न करें जिससे धार्मिक समुदाय के बीच शत्रुता/वैमनस्यता फैले। उम्मीदवारों के व्यक्तिगत चरित्र, आचरण के संबंध में काई अभद्र टिप्पणी न की जाये। मुख्य कोषाधिकारी वरूण खरे ने कहा कि उम्मीदवार/पार्टी सोशल मीडिया पर विज्ञापन के व्यय सहित प्रचार के सभी व्यय को, व्यय के सही लेखे का अनुरक्षण करने के लिए और व्यय की विवरणी प्रस्तुत करने, दोनो ही के लिए शामिल करेगा। उन्होने बताया कि निर्वाचन आयोग द्वारा निर्वाचन व्यय की सीमा रू0 95 लाख प्रति उम्मीदवार निर्धारित की गई है जो नामांकन की तिथि से परिणाम आने की तिथि तक है।

नहीं जारी होगा कोई राजनीतिक विज्ञापन

उम्मीदवार द्वारा सोशल मीडिया वेबसाईटो सहित इंटरनेट आधारित कोई भी मीडिया/वेबसाइटो के लिए कोई भी राजनीतिक विज्ञापन सक्षम अधिकारी से पूर्व प्रमाणन कराये बिना रिलीज नहीं करेगा। प्रिंट मीडिया में मतदान दिवस, मतदान से पूर्व दिवस पर विज्ञापन हेतु विज्ञापनो के पूर्व प्रमाणन के लिए उम्मीदवार को एमसीएमसी टीम को प्रकाशन की तिथि से दो दिन पूर्व आवेदन करना होगा। उन्होंने कहा कि प्रत्येक निर्वाचन पम्पलेट, पोस्टर आदि के संबंध में जो कि इस प्रकार की प्रिंटिंग के तीन दिनों के अंदर उसके द्वारा मुद्रित किए गए हो प्रिंटर द्वारा इस प्रकार की सूचना अलग से दी जाए। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन बलराम सिंह, अपर जिलाधिकारी नगर बृजेश सिंह, जिला सूचना अधिकारी सुमित कुमार सहित अन्य संबंधित अधिकारी व राजनैतिक दलो के प्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story