Meerut News: सीसीएसयू में मनाया गया डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की जंयती, छात्रों ने किया पौधारोपण

Meerut News: कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रोफेसर दिनेश कुमार ने कहा कि डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम ने कहा था कि यदि सूरज की तरह चमकना चाहते हो तो पहले सूरज की तरह तपना होगा।

Sushil Kumar
Published on: 15 Oct 2023 4:19 PM GMT
Meerut News
X

Meerut News (Pic:Newstrack)

Meerut News: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर स्थित डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम छात्रावास प्रांगण में भारत के पूर्व राष्ट्रपति, मिसाइल मैन के नाम से सुप्रसिद्ध, भारत रत्न डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की जयंती पर कार्यक्रम आयोजित हुआ। मौके पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रोफेसर दिनेश कुमार ने कहा कि डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम ने कहा था कि यदि सूरज की तरह चमकना चाहते हो तो पहले सूरज की तरह तपना होगा। प्रोफेसर दिनेश कुमार ने विद्यार्थियों को डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम जैसे विराट व्यक्तित्व से प्रेरणा लेकर अपने जीवन में लक्ष्य तय कर उस लक्ष्य की ओर तन मन और अनुशासन से जुट जाने का आह्वान किया। कार्यक्रम के दूसरे वक्ता डॉ अनिल कुमार यादव ने इसरो में नौकरी के दौरान के संस्मरण सुनाए।

विश्वविद्यालय प्रवक्ता ने बताया कि चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर में सभी छात्रावासों में यह परंपरा है कि जिन महापुरुष के नाम पर छात्रावास का नामकरण हुआ है, उनकी जन्म जयंती पर एक कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। जिसमें छात्रावास प्रशासन व आवासीय छात्र-छात्राएं पौधारोपण, माल्यार्पण, महापुरुष के जीवन परिचय पर प्रकाश डाला जाना इत्यादि सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करते हैं, ताकि आवासीय विद्यार्थियों को महापुरुष के जीवन तथा व्यक्तित्व से प्रेरणा मिल सके।

इसी कड़ी में डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम छात्रावास में आज महान वैज्ञानिक,मिसाइल मैन डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम जयंती पर मुख्य छात्रावास अधीक्षक प्रोफेसर दिनेश कुमार, प्रोफेसर संजीव कुमार डॉक्टर अनिल यादव ,डॉक्टर जितेंद्र गोयल, डॉक्टर सीपी सिंह, छात्रावास के वार्डन इंजीनियर प्रवीण कुमार तथा सहायक वार्डन राहुल प्रकाश ने डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम के चित्र पर मल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

कार्यक्रम में छात्रावास की साहित्यिक सांस्कृतिक समिति की ओर से कक्ष संख्या 41 के आवासीय छात्र आयुष सिंह राठौड़ ने मंच संचालन किया, कार्यक्रम में सैकड़ो की संख्या में छात्र उपस्थित रहे। आवासीय छात्रों तथा अतिथियों द्वारा अब्दुल कलाम की याद में फलदार पौधा रोपित किया गया। कार्यक्रम में ऑफिस इंचार्ज मनी सिंह, कर्मचारी भवेंद्र ,सूरज कुमार, इमरान मुन्नी देवी इत्यादि का सहयोग रहा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story