×

Meerut News: मेरठ में मूलभूत सुविधाएँ ना मिलने पर आवंटियों ने फूंका आवास विकास का पुतला

Meerut News: जागृति विहार एक्सटेंशन के आवंटियों द्वारा रविवार को आवास विकास परिषद का पुतला दहन किया गया।

Sushil Kumar
Published on: 25 Feb 2024 4:39 PM GMT
Due to lack of basic facilities in Meerut, allottees burnt the effigy of housing development
X

मेरठ में मूलभूत सुविधाएँ ना मिलने पर आवंटियों ने फूंका आवास विकास का पुतला: Photo- Newstrack

Meerut News: जागृति विहार एक्सटेंशन के आवंटियों द्वारा रविवार को आवास विकास परिषद का पुतला दहन किया गया। आवंटियों का कहना है कि किसानों व विभाग के समझौते के एक वर्ष पश्चात भी विभाग अपने विकास कार्य पूर्ण नही कर पाया है जबकि आवंटियों द्वारा आवास विकास कार्यालय के सैकड़ो चक्कर लगाने पर भी विभागीय अधिकारी आवंटियों को आश्वासन के अलावा कुछ नही दे पाए हैं।

आवंटी सुशील पटेल ने बताया कि कॉलोनी में अब तक 50 से अधिक चोरियाँ हो चुकी हैं। जिससे आवंटियों का लाखो का नुकसान हो चुका है। इसके अलावा खुद आवास विकास परिषद का ही करीब 2 करोड़ रूपए का सामान चोरी हो चुका है। पर इतने नुकसान पर भी आवास विकास परिषद ने कॉलोनी में किसी भी प्रकार की सुरक्षा व्यवस्था नही की है। सुशील के अनुसार आवंटियों की पुलिस चौकी की मांग की फाइल भी परिषद में दबी रह गई। कॉलोनी में सड़क, बिजली, पुलिया, पार्क आदि आज भी अपूर्ण हैं और सुरक्षा भी नही है जिस कारण सैकड़ो आवंटी कॉलोनी में रिहाइश करने से कतरा रहे हैं ।

आवास विकास परिषद का पुतलादहन

सुशील पटेल ने बताया कि तमाम समस्याओ पर आधारित बिन्दुवार ज्ञापन दिए भी चार माह बीत चुके है पर अभी तक किसी भी बिन्दु का समाधान आवास विकास परिषद नही कर पाया है, आज सुब्ध होकर आवास विकास परिषद का पुतलादहन किया है और निस्तारण न होने पर जल्द ही आवंटी एक बार फिर आवास विकास कार्यालय पर तालाबंदी करेंगे।

आवंटियों का कहना है कि आवास विकास परिषद द्वारा डाली गई एबीसी विद्युत केबिल केवल निर्मित भवनों वाले मार्गों पर डाली गई है जिसमे से बकाया 3 मार्ग पर एबीसी केबिल डालने के लिए पिछले 3-4 माह से लगातार हमारे द्वारा मौखिक अनुरोध किया जा रहा है पर अभी तक कोई कार्रवाई नही की गई है। यही नहीं सैक्टर 5 में माज्ञ 30 फीसदी स्ट्रीट लाईट लगी हैं।

आवंटियों के अनुसार आवासीय कॉलोनी सैक्टर 5 में विभाग द्वारा डाली गई हाई टेन्शन लाईन आवंटियों की सुरक्षा के लिए हानिकारक है व इससे होने वाले हादसो को नजरअंदाज करते हुए डाली गई है, जो की किसी भी द्रष्टिकोण से आवासीय आबादी के लिए उचित नही है। पुतला दहन करने वालों में मुख्य रूप से ऋषिपाल सिंह, रमेश कुमार, संतोष कुमार, पियूष, गुरूदेव, सुभम, बाबूराम, अनिल कुमार, मनीष कुमार, रितू गुप्ता, सोहन सिंह, विवेक कुमार, विकास, हरिओम, नटवर लाल, आदि शामिल रहे ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story