×

Meerut News: बड़े भाई का हत्यारा पुलिस मुठभेड़ के दौरान हुआ घायल, पैर में लगी गोली

Meerut News: मवाना पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद उसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त तमंचा बरामद करने के लिए अपने साथ ले जा रही थी।

Sushil Kumar
Published on: 25 July 2023 4:47 PM GMT
Meerut News: बड़े भाई का हत्यारा पुलिस मुठभेड़ के दौरान हुआ घायल, पैर में लगी गोली
X
(Pic: Newstrack)

Meerut News: जनपद के थाना मवाना क्षेत्र के सठला गांव में 15 बीघे जमीन के लिए अपने पिता के साथ मिलकर बड़े भाई की गोली मारकर हत्या करने वाला 20 वर्षीय ज़ैद आज रात पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने से घायल हो गया। घटना उस समय हुई जब मवाना पुलिस उसे गिरफ्तार करने के बाद उसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त तमंचा बरामद करने के लिए अपने साथ ले जा रही थी।

अधीक्षक ग्रामीण कमलेश ठाकुर ने बताया कि आज थाना प्रभारी मवाना फोर्स के साथ करीब 8:00 बजे थाना मवाना जनपद मेरठ पर पंजीकृत मु0अ0सं0 305/2023 धारा 302 भादवि से संबंधित गिरफ्तार शुदा अभियुक्त जैद पुत्र मुस्लिम निवासी ग्राम सठला थाना मवाना जनपद मेरठ की निशादेही पर उपरोक्त अभियोग से संबंधित आला कत्ल देसी तमंचा 315 बोर बरामद करने के लिए नहर पटरी ग्राम नासरपुर लेकर आए। अभियुक्त जैद उपरोक्त ने आला कत्ल असलहे की बरामदगी के समय मौके का फायदा उठाकर उसी तमंचे से जान से मारने के नियत से पुलिस पार्टी पर फायर कर दिया परन्तु पुलिस पार्टी सतर्क होने के कारण बच गई। तभी पुलिस पार्टी द्वारा आत्मरक्षार्थ हेतु एवं अभियुक्त जैद को भागने से रोकने के लिए फायर किया जिससे अभियुक्त जैद उपरोक्त के बाएं पैर में गोली लगने के कारण घायल अवस्था में उपचार हेतु सीएचसी मवाना भेजा गया है जहां से अभियुक्त को जिला चिकित्सालय रेफर किया गया। आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

बता दें कि कल सुबह गांव सठला में फिरोज (26) नाम के युवक की गोली मार कर हत्या कर दी गई है। घटना का आरोप मृतक के ही पिता और उसके छोटे भाई पर लगा था। इस संबंध में मृतक की पत्नी आलिया द्वारा थाना मवाना पर देवर जैद और ससुर मुस्लिम के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस के अनुसार फिरोज ने कुछ साल पहले अलीना नाम की युवती से कोर्ट मैरिज की थी। जिसका युवक के घरवाले विरोध करते थे। उन्होंने बताया कि अलीना के नाम गांव में कुछ जमीन थी,जिसको बेचने का दबाव फिरोज के पिता मुस्लिम और छोटा भाई जैद डालते थे। आज दोपहर इसी विवाद के चलते फिरोज की गोली उसके छोटे भाई व पिता द्वारा गोली मार कर हत्या की गई थी।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story