×

Meerut News: Chat GPT जैसी जेनरेटिव AI के लिए बैकबोन का काम करती है क्लाउड कम्प्यूटिंग टेक्नोलॉजी- इंजीनियर नितिन कुमार

Meerut News: सेमिनार के कन्वीनर इंजीनियर प्रवीण कुमार ने रोजगार परक तकनीक क्लाउड कम्प्यूटिंग टेक्नोलॉजी का महत्व बताया।

Sushil Kumar
Published on: 20 March 2024 4:38 PM GMT
Cloud computing technology works as the backbone for generative AI like Chat GPT - Engineer Nitin Kumar
X

Chat GPT जैसी जेनरेटिव AI के लिए बैकबोन का काम करती है क्लाउड कम्प्यूटिंग टेक्नोलॉजी- इंजीनियर नितिन कुमार: Photo- Newstrack

Meerut News: उत्तर प्रदेश के जनपद मेरठ में चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के सर छोटूराम अभियांत्रिकी एवं तकनीकी संस्थान के इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी विभाग में "क्लाउड कंप्यूटिंग टेक्नोलॉजी" विषय पर आयोजित एक दिवसीय सेमिनार में मुख्य वक्ता एवं पब्लिसिस सेपियंट कंपनी के मैनेजर, इंजीनियर कुमार नितिन कुमार ने पीपीटी के माध्यम से विद्यार्थियों को आज की प्रचलित जेनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टेक्नोलॉजी (Artifical Intelligence) जैसे चैट जीपीटी (Chat GPT) इत्यादि में क्लाउड कंप्यूटिंग टेक्नोलॉजी के रोल के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि वर्तमान की इन जेनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीकी में क्लाउड कंप्यूटिंग टेक्नोलॉजी बैकबोन का काम करती है।

रोजगार परक तकनीक क्लाउड कम्प्यूटिंग टेक्नोलॉजी का महत्व

इससे पहले सेमिनार के कन्वीनर इंजीनियर प्रवीण कुमार ने रोजगार परक तकनीक क्लाउड कम्प्यूटिंग टेक्नोलॉजी का महत्व बताया। इंजिनियर प्रियंक सिरोही ने अतिथियों का परिचय कराया। सेमिनार में संस्थान के निदेशक प्रोफेसर नीरज सिंघल ने आयोजको, अतिथि एवं विद्यार्थियों का धन्यवाद ज्ञापित किया और कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों से हमारे विद्यार्थी इंडस्ट्री में प्रयोग की जाने वाली लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के बारे में जानकर रोजगार व स्टार्टअप्स के क्षेत्र में लाभ ले सकते हैं ।

कार्यक्रम में डॉ के पी सिंह,डॉ मानव बंसल, डॉक्टर लक्ष्मी शंकर सिंह, इंजिनियर अर्पित छाबड़ा, डॉक्टर स्वाति सिंह, डॉ पंकज कुमार, इंजीनियर कवि भूषण इंजीनियर मिलिंद, इंजीनियर जीएसकांत, रितु शर्मा, मनी सिंह, प्रदीप कुमार, हरि गोस्वामी, सूरज, भवेंद्र राजेश, पुष्पेंद्र, विलायत अली, एश्वी चौधरी, प्राची, आयुष राठौर, आर्यव वार्ष्णेय, जय, इत्यादि का विशेष सहयोग रहा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story