×

Meerut News: सीसीएसयू कैंपस में बाहरी लोगों पर रहेगी नजर, अब एंट्री पास से मिलेगा प्रवेश

Meerut News: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर में अब बाहरी लोगों के लिए प्रवेश करना आसान नहीं होगा। इसके लिए उन्हें एंट्री पास लेना जरुरी होगा।

Sushil Kumar
Published on: 21 Sep 2023 5:53 PM GMT
Now entry into CCSU campus will be available through entry pass, outsiders will be monitored
X

सीसीएसयू कैंपस में अब एंट्री पास से मिलेगा प्रवेश, बाहरी लोगों पर रहेगी नजर: Photo-Newstrack

Meerut News: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर में अब बाहरी लोगो के लिए प्रवेश करना आसान नहीं होगा। इसके लिए उन्हें एंट्री पास लेना जरुरी होगा। विवि प्रवक्ता मितेन्द्र कुमार गुप्ता ने आज इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि प्रॉक्टोरियल बोर्ड की आज हुई बैठक में इस बारे में निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में प्रोफेसर अशोक कुमार, प्रोफेसर प्रदीप चौधरी और प्रोफेसर दुष्यंत चौहान को विश्वविद्यालय में प्रतिदिन भ्रमण करने तथा विश्वविद्यालय में आने वाले लोगों के लिए एंट्री पास की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

वीसी ने की बैठक

बैठक में सुरक्षा के मद्देनजर विश्वविद्यालय में बाहर से आने वाले लोगों की आवाजाही पर नजर तथा विश्वविद्यालय में अनुशासन बनाए रखने को लेकर विस्तार से चर्चा हुई। जिसमें तथा विभागों में आने वाले लोगों के लिए एक स्वाइप कार्ड बनने पर भी चर्चा हुई। इसके अलावा बैठक में विश्वविद्यालय में अनुशासन बनाए रखने के लिए तीन सदस्य एक टीम का भी गठन किया गया। बैठक में चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसर वीरपाल सिंह के अलावा डॉ विवेक कुमार, डॉक्टर मनी गर्ग, इंजीनियर प्रवीण कुमार, डॉ यशवेंद्र सिंह डॉ. स्वाति सिंह आदि मौजूद रहे।

मनोवैज्ञानिक परामर्श सत्र का हुआ आयोजन

इसके अलावा चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के पंडित दीनदयाल उपाध्याय छात्रावास के समस्त छात्रों की मनो स्थिति को प्रबल करने के उद्देश्य से एक मनोवैज्ञानिक परामर्श सत्र का आयोजन किया गया। जिसमें विश्वविद्यालय के मनोविज्ञान विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर संजय कुमार तथा उनके विभाग की काउंसलिंग टीम के सदस्यों ने छात्रावास के सभी विद्यार्थियों से छात्र जीवन के विभिन्न आयामों पर विस्तृत चर्चा की। प्रोफेसर संजय कुमार ने कहा कि मनोवैज्ञानिक रूप से सुदृढ़ व्यवहार के लिए प्रतिदिन नियमित रूप से व्यायाम, सुबह की सैर, समय से भोजन एवं सकारात्मक मनोरंजन अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने छात्रों के मानसिक स्तर को पढ़ते हुए उनको विभिन्न मनोवैज्ञानिक उपचार सुझाए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story