Meerut News: डीजे की अधिक ऊॅंचाई व चौड़ाई होने पर शहर में प्रवेश रहेगा प्रतिबन्धित

Meerut News: डीजे की ऊंचाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। यानी पुलिस डीजे पर बजने वाले सॉन्ग और वॉल्यूम भी तय करेगी। कांवड़ मार्ग पर शराब, मांस की दुकानों को बंद किया जाएगा।

Sushil Kumar
Published on: 15 July 2024 5:39 PM GMT
Meerut News Photo- Newstrack
X

Meerut News Photo- Newstrack

Meerut News: मेरठ में डीजे की अधिक ऊॅंचाई व चौड़ाई होने पर शहर में प्रवेश प्रतिबन्धित रहेगा। पुलिस ने आज डीजे संचालकों के साथ बैठक कर उन्हें सरकारी आदेशों की जानकारी दी। इस बार हरिद्वार में साढ़े चार करोड़ कांवड़िए जल भरेंगे। ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी होगी।

पुलिस लाइन स्थित सभागार में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार पुलिस अधीक्षक नगर के नेतृत्व में मेरठ के 30 से अधिक कॉलम रखने वाले डीजे सिस्टम संचालकों से मीटिंग कर वार्ता की गयी। इस दौरान पुलिस अधीक्षक नगर द्वारा समस्त डीजे सिस्टम संचालकों को मानक से अधिक कॉलम न लगाने की हिदायत दी गयी है। डीजे की अधिक ऊॅचाई व चौड़ाई होने पर शहर में प्रवेश प्रतिबन्धित रहेगा। दी गयी गाइडलाइन के अनुपालन करने एवं आपत्तिजनक गाने न बजाने को लेकर निर्देशित किया गया है तथा सभी डीजे संचालकों को धारा 168 बीएनएसएस का नोटिस तामील कराया गया है। समस्त संचालकों को सौहार्द व प्रेम-भाव से कांवड़ यात्रा को सकुशल सम्पन्न कराने की अपेक्षा की गयी है।

गतवर्ष विद्युत लाइन से डीजे यानि म्यूजिक सिस्टम टकराने पर मेरठ में पांच लोगों की मौत हो गई थी। डीजे की ऊंचाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। यानी पुलिस डीजे पर बजने वाले सॉन्ग और वॉल्यूम भी तय करेगी। कांवड़ मार्ग पर शराब, मांस की दुकानों को बंद किया जाएगा। पुलिसकर्मी सादे में तैनात किए जाएंगे। ड्रोन कैमरों के जरिए कांवड़ मार्ग पर 24 घंटे नजर रहेगी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि डीजीपी ने बताया कि कांवड़ यात्रा के दौरान शहर न रुके, इसकी व्यवस्था भी बनाई जा रही है, इसलिए ज्यादातर कांवड़ियों को नहर की पटरी से निकाला जाएगा। इस बार अत्यधिक पुलिस बल लगाने के निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि कांवड़ यात्रा 22 जुलाई से 2 अगस्त तक होनी है। इस दौरान पुलिस के सामने ऐसी कई चुनौतियां होती हैं, जिसके लिए काफी पहले से ही पुलिस तैयारी में जुट जाती है। इसमें यात्रा के दौरान कानून व्यवस्था को बनाए रखना, भीड़ प्रबंधन और यातायात प्रबंधन को सुचारू रखना शामिल है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story