×

CCSU में स्मार्ट फोन पाकर खिले स्टूडेंट्स के चेहरे, MLA अमित अग्रवाल बोले- 'डिजिटली स्मार्ट' करना सरकार का मकसद

Meerut News : स्मार्टफोन पाकर छात्र काफी खुश हुए एवं राज्य सरकार का धन्यवाद दिया। उम्मीद है स्मार्ट फोन युवाओं के जीवन में तरक्की की नई उड़ान शुरू होगी।

Sushil Kumar
Published on: 25 Nov 2023 3:21 PM GMT
smartphone in ccsu
X

CCSU में स्मार्ट फोन पाकर खिले स्टूडेंट्स के चेहरे (Social Media)

Meerut News: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (Chaudhary Charan Singh University) के सूक्ष्म जीव विज्ञान विभाग में शनिवार (25 नवंबर) को स्टूडेंट्स को स्मार्टफोन वितरित किए गए। कुलपति प्रो संगीता शुक्ला (VC Prof. Sangeeta Shukla) के निर्देशन में हुए इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कैंट विधायक अमित अग्रवाल (MLA Amit Aggarwal) रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ विधायक अमित अग्रवाल, विवि कुल सचिव धीरेंद्र कुमार, प्रोफेसर जितेंद्र सिंह, डॉ लक्ष्मण नागर ने मां सरस्वती के सामने दीप प्रज्वलित कर किया।

डिजिटाइजेशन हर वर्ग की जरूरत

इस मौके पर मुख्य अतिथि अमित अग्रवाल ने कहा कि, 'कोरोना काल के बाद डिजिटाइजेशन हर वर्ग की जरूरत हो गई थी। ग्रामीण क्षेत्र के आर्थिक रूप से कमजोर बच्चे स्मार्टफोन एवं टेबलेट लेने में सक्षम नहीं थे। इस बात को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चिंतन किया और इस योजना का शुभारंभ किया। जिसका मकसद प्रदेश के हर युवा को 'डिजिटली स्मार्ट' करना था। उन्होंने कहा कि, प्रदेश के हर यूजी और पीजी के युवाओं को स्मार्टफोन व टेबलेट का वितरण होगा। इसलिए जो वंचित रह गए हैं वह चिंतित ना हो'।

इन्होंने रखी अपनी बातें

इस संबंध में रजिस्ट्रार धीरेंद्र कुमार ने कहा कि, 'वर्तमान समय में मोबाइल, टैबलेट आदि के बिना शिक्षा पूर्ण नहीं हो सकती। लेकिन, इसका सदुपयोग होना चाहिए'। प्रोफेसर जितेन्द्र सिंह ने बताया कि स्मार्ट फोन प्रयोग विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में भी किया जा सकता है। राज्य सरकार की यह अच्छी पहल है। कार्यक्रम के संयोजक डॉ लक्ष्मण नागर ने बताया राज्य सरकार की यह योजना युवाओं को तकनीकी रूप से सक्षम बनाने में कारगर साबित होगी। जिससे युवाओं के जीवन में तरक्की की नई उड़ान शुरू होगी। डॉक्टर अंजली मालिक ने कहा कि, आज के युग में टेबलेट व स्मार्टफोन हर व्यक्ति के लिए लाभकारी है।डॉ दिनेश पवार ने धन्यवाद ज्ञापन प्रस्तुत करते हुए छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

स्मार्टफोन पाकर खुश हुए छात्र

स्मार्टफोन पाकर छात्र काफी खुश हुए एवं राज्य सरकार का धन्यवाद दिया।इस मौके पर डॉ अजय शुक्ला, डॉ प्रीति, डॉक्टर अश्वनी शर्मा,डॉक्टर दिलशाद अली, डॉक्टर दिनेश कुमार शर्मा, डॉ कपिल स्वामी ,डॉ पायल, डॉ देवेंद्र कुमार, राजेश ,पुनीत ,जमील, वरुण सोनू व अन्य सभी छात्र एवं छात्र मौजूद रहे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story