Meerut News: डाक्‍टर लक्ष्मीकांत बाजपेयी के हाथों मुफ्त टैबलेट पा कर खिल उठे छात्र-छात्राओं के चेहरे

Meerut News: आज यहां चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के इंस्टीट्यूट में कार्यक्रम में सरकारी योजना के तहत टैबलेट मिलने पर सभी छात्र-छात्राओं के चेहरे खुशी से खिल उठे।

Sushil Kumar
Published on: 27 Aug 2024 2:12 PM GMT
Meerut News ( Pic- Newstrack)
X

 Meerut News ( Pic- Newstrack)

Meerut News: आज यहां चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के इंस्टीट्यूट ऑफ बिजनिस स्टडीज एवम विष विज्ञान विभाग में शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्र-छात्राओं को सरकार की महत्वाकांक्षी योजना डीजी शक्ति योजना के अंतर्गत विद्यार्थियों को टेबलेट वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में सरकारी योजना के तहत टैबलेट मिलने पर सभी छात्र-छात्राओं के चेहरे खुशी से खिल उठे।

इस मौके पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि यूपी बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष व राज्य सभा सदस्य डॉ. लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने इंस्टीट्यूट आफ बिजनेस स्टडीज विभाग के 69 व विष विज्ञान विभाग के 12 छात्र छात्राओं को टेबलेट वितरित करते हुए कहा कि सरकार द्वारा यह योजना सभी छात्रों तकनीकी रूप से सशक्त करने हेतु चलाई जा रही है छात्रों की जिम्मेदारी है कि वह तकनीक का सही प्रयोग अपने भविष्य तथा राष्ट्र निर्माण हेतु करें तथा तकनीक का दुरुपयोग न स्वयं करें ना ही होने दें। डॉक्टर वाजपेई ने छात्रों को उनके उज्जवल भविष्य हेतु शुभकामनाएं प्रेषित की।


कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला ने कहा कि आज का समय है की छात्रा अपना स्वयं का विश्लेषण करें तथा स्वअनुशासन का अनुपालन करते हुए अपने भविष्य को गढने एवं अपने सपनों को पूरा करने हेतु गंभीरता से प्रयास करें। कार्यक्रम में संस्थान की निदेशिका प्रो. जयमाला ने छात्रों को उनके अधिकार के साथ साथ कर्तव्यों के पालन का भी बोध कराया।इस कार्यक्रम के समन्वयक असिस्टेंट प्रो. रवि प्रकाश ने छात्रों से अपील करते हुए कहा कि आने वाला समय तकनीक का है इसलिए नई तकनीक को सिखाने में पारंगत बने एवं तकरीर को के सही प्रयोग से समाज की सेवा तथा नई पीढ़ी को आगे बढ़ाने में अपना सहयोग दें।

मुख्य अतिथि सांसद डॉ लक्ष्मीकांत वाजपेई का स्वागत प्रोफेसर जयमाला एवं कार्यक्रम के सह सयोजक असिस्टेंट प्रो. डा. यशवेंद्र ने पादप एवं पुष्पगुच्छ देकर किया। कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला को पादप देकर आईबीएस के वरिष्ठ शिक्षक डॉ अनिल कुमार एवं डा. राहुल शर्मा ने किया। इंस्टिट्यूट ऑफ बिजनेस स्टडीज एवम विष विज्ञान विभाग से डॉक्टर नेहा गर्ग सहित समस्त शिक्षक कर्मचारियों एवम प्लेसमेंट आफिसर मनु शर्मा ने कार्यक्रम में सहयोग किया। कंप्यूटर आपरेटर शिवम त्यागी एवम कार्यालय सहायक सहदेव जिंदल ने डीजी शक्ति ऐप पर सभी छात्रों का डाटा अंकित किया। डॉ संजय सिंह, डॉ स्वाति शर्मा, डॉ पूजा चौहान ,डॉ शिखा वशिष्ठ, डा.मनी गर्ग, डॉ प्रिया सिंह आदि ने कार्यक्रम में प्रतिभा किया।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story