TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Meerut News: गन्ना समिति चुनाव में धांधली पर किसान नेता का बड़ा ऐलान, जारी रहा धरना

भारतीय किसान यूनियन का धरना शुक्रवार रात 8 बजे शुरू हुआ था। इस बीच आज सुबह के बाद शाम 5 बजे फिर से धरने में कार्यसमिति की बैठक हुई जिसमें बड़ी संख्या में किसान परिवारों की महिलाएं भी मौजूद रहीं।

Sushil Kumar
Published on: 1 Oct 2024 2:34 PM GMT
Meerut News: गन्ना समिति चुनाव में धांधली पर किसान नेता का बड़ा ऐलान, जारी रहा धरना
X

गन्ना समिति चुनाव में धांधली पर किसान नेता का बड़ा एलान (newstrack)

Meerut News: मेरठ में गन्ना समिति के डेलिगेट पद के पर्चों में गड़बड़ी को लेकर भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं और किसानों ने मंगलवार को भी थाने में ही डेरा जमाए रखा। इस दौरान बैलगाड़ी और ट्रैक्टरों को थाने में ही खड़ा करने को लेकर किसानों की पुलिस व प्रशासनिक अफसरों के साथ नोक-झोंक भी हुई। बता दें कि भारतीय किसान यूनियन का धरना शुक्रवार रात 8 बजे शुरू हुआ था। इस बीच आज धरने में सुबह के बाद शाम 5 बजे दोबारा एक कार्यसमिति की बैठक हुई जिसमें बड़ी संख्या में किसान परिवार की महिला भी उपस्थित रहीं। इस दौरान महिलाओं ने थाना परतापुर पर ही ढोलक बजाकर कर प्रशासन की बुद्धि शुद्धि के लिए भजन कीर्तन किया।

बता दें कि किसानों की धरना स्थल पर उपस्थिति लगातार बनी हुई है। इससे पहले आज सुबह किसान अपने भैंसा बुग्गी और बैल बुग्गी लेकर थाने पहुंच गए और थाने के अंदर उन्हें बांध के बुग्गी खड़ी कर दी। थाना परिसर में भैंसा बुग्गी और बैल बुग्गी देख किसानों के साथ पुलिस व प्रशासनिक अफसरों की नोक झोंक भी हुई।

शाम को धरना स्थल पर हुई कार्यसमिति की बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने बताया कि कल दो अक्तूबर के अवसर महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री जी और 2018 किसान क्रांति यात्रा के दिल्ली पुलिस से टकराव को याद करते हुए थाना परिसर पर ही मनाया जायेगा और दोनो महापुरुषों को याद किया जाएगा एवं उनकी जयंती पर शपथ ली जाएगी कि हम गांधीवादी तरीके से न्याय प्राप्ति तक आंदोलन चलाते रहेंगे। चाहे अंजाम कुछ भी हो। हम अपनी कुर्बानी तक देने को तैयार हैं।

भाकियू प्रवक्ता ने बताया कि आज पंचायत स्थल पर अपर जिलाधिकारी शहर बृजेश कुमार, उप जिलाधिकारी कमल किशोर, अपर पुलिस अधीक्षक क्राइम अवनीश कुमार मौजूद रहे। अधिकारी किसानों के बीच धरना खत्म करने की बात करते रहे। परन्तु उनके पास कोई समाधान नहीं निकला। किसानों ने आरपार की ठान ली है। इस दौरान सैंकड़ों किसान मौजूद रहे।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story