Meerut News: गन्ना समिति चुनाव धांधली प्रकरण में किसानों और भाकियू का धरना जारी, अब टोल फ्री कराने की तैयारी

Meerut News: बाबा दलबीर अपनी चिता पर ही लेटे हुए ही खाना पीना और हुक्का गुड़गुड़ाते हुए किसान अन्याय के विरोध में न्याय की मांग को लेकर जिलाधिकारी से न्याय मांग रहे हैं। इस दौरान धरना स्थल पर लंगर भंडारा भी जारी है।

Sushil Kumar
Published on: 8 Oct 2024 5:12 PM GMT
Farmers and Bhakiyus protest continues in sugarcane committee election scam case, now preparations to make toll free
X

गन्ना समिति चुनाव धांधली प्रकरण में किसानों और भाकियू का धरना जारी, अब टोल फ्री कराने की तैयारी: Photo- Newstrack

Meerut News: गन्ना समिति चुनाव धांधली प्रकरण में आज किसानों और भाकियू का धरना 12 वें दिन भी जारी रहा। जल्द निर्णय न होने पर भाकियू ने टोल फ्री की रणनीति तैयार कर ली है। आज भी किसान धरने में पूरे जोश के साथ देखे गये। वहीं बाबा दलबीर की बात करें तो वह अपनी चिता पर ही लेटे हुए ही खाना पीना और हुक्का गुड़गुड़ाते हुए किसान अन्याय के विरोध में न्याय की मांग को लेकर जिलाधिकारी से न्याय मांग रहे हैं। इस दौरान धरना स्थल पर लंगर भंडारा भी जारी है।

चुनाव में धांधली का मुद्दा

भाकियू जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने कल जिला कार्यसमिति की बैठक बुलाई है। इस बारे में और जानकारी देते हुए जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने बताया कि चुनाव में आज एक और धांधली प्रकरण सामने आया है, जिसमे सीधे सीधे चुनाव अधिकारी की गड़बड़ी सामने आई है। भाकियू जिलाध्यक्ष के अनुसार 27 तारीख में वैध प्रत्याशी की सूची चुनाव अधिकारी द्वारा समिति में लगाई गई जिसमे सीमा और जगशोरन शर्मा नाम के प्रत्याशी अपने अपने ग्राम में अपनी सीट पर इकलौते प्रत्यासी के रूप में चुने गए और ये निर्विरोध चुने गए। इनमे एक प्रत्याशी के सामने नामांकन निरस्त हुआ था। एक को ग्रामवासियों ने निर्विरोध चुनना तय किया था । परंतु कल जो सूची वैध डेलीगेट की चस्पा की गई उसमे इन दोनो का नाम नहीं आया।

उन्होंने चुनाव अधिकारी से इस संबंध में वार्ता की तो उन्होंने जगरोशन शर्मा पर 40 रुपए कर्ज होना बताया। जबकि जगरोशन शर्मा ने अपने डेलीगेट नामांकन में नो ड्यूज प्रमाण दे रखा है और सीमा को बताया की आपने अपना नामांकन वापिस ले लिया है जबकि सीमा का कहना है कि मैंने ऐसा नहीं किया है।


भाकियू नेता अनुराग चौधरी का कहना है की जब एक सदस्य डेलीगेट चुन लिया गया तो अब कौन से नियम और तरीके से उनकी उम्मीदवारी निरस्त कर दी है। उन्होंने बताया कि इसकी शिकायत भी जिलाधिकारी और चुनाव आयोग से कर दी गई है। सीमा वाले प्रकरण में संगठन और किसानों ने सीमा के साथ हुए अन्याय की भी जांच की मांग कर कार्रवाई की मांग की।

अनुराग चौधरी ने कहा कि समिति चुनाव में लगातार नियम की अनदेखी हो रही है। 12 दिन से धरना चल रहा है लेकिन, कोई सुनने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि किसानों ने आज पूरी डेलीगेट नामांकन फाइल देखने की भी मांग की है जो की बुलंदशहर और बिजनौर में दिखाई जा चुकी है।

धरने में आज प्रमुख रुप से हर्ष चहल , सनी प्रधान, धर्मपाल, सुरेंद्र , मोनू टिकरी, विनय,सुनील, सचिन, सहेंदर, बीरपाल, हरेंद्र गुर्जर , अभिषेक त्यागी, प्रशांत त्यागी, विपिन, लोकेश, राजपाल , बबलू, लोकेंद्र, अनूप यादव , आदि शामिल रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story