Meerut News: बाप निकला बेटे का हत्यारा, गिरफ्तार होने के बाद बोला-घर को बचाने के लिए बेटे को मारना था जरूरी

Meerut News: एक पिता ने अपने बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी। 2 दिन पहले हुई इस हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी हमलावर पिता को गिरफ्तार कर घटना का आज खुलासा कर दिया।

Sushil Kumar
Published on: 15 Sep 2024 1:42 PM GMT
Father turns out to be sons murderer
X

बाप निकला बेटे का हत्यारा: Photo- Newstrack

Meerut News: मेरठ के थाना रोहटा क्षेत्र से हत्या का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक पिता ने अपने बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी। दो दिन पहले हुई इस हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी हमलावर पिता को गिरफ्तार कर घटना का आज खुलासा कर दिया। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राकेश मिश्रा ने आज घटना का खुलासा करते हुए बताया कि

12/13 सितंबर की रात्रि में थाना रोहटा क्षेत्र के मिर्जापुर निवासी नंद किशोर के बेटे प्रवेश कुमार की रात्रि समय 03.30 बजे गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। घटना के संबंध में मृतक के बड़े भाई धीरज द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर सम्बन्ध थाना रोहटा पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 103(1) बीएनएस में मुकदमा पंजीकृत किया गया था।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के अनुसार पुलिस को बताया गया कि घटना के समय वादी के मकान पर बरामदे पर एक चारपाई पर पिता नन्दकिशोर तथा दूसरी चारपाई पर मृतक की छोटी बहन व एक चारपाई पर मृतक की दादी व एक चारपाई पर मृतक प्रवेश सो रहे थे। मृतक के पिता नन्दकिशोर द्वारा आस-पड़ोस के लोगों को हल्ला करके बताया कि छत से अज्ञात व्यक्ति द्वारा गोली मारकर मेरे पुत्र प्रवेश की हत्या कर दी गयी है।

पिता बेटे से हो गया था परेशान

पुलिस द्वारा मौके पर गहनता से की गयी जांच व आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज व फील्ड यूनिट की जांच से मृतक के शरीर पर लगी गोली व मृतक के पिता द्वारा बतायी गयी बातों में स्पष्ट रूप से भिन्नता पायी गयी। उल्लेखनीय है कि अभियुक्त नन्दकिशोर द्वारा पूर्व में बेचे मकान से प्राप्त पैसों को मृतक प्रवेश द्वारा बर्बाद कर दिया था और गलत आचरण व व्यवहार के कारण उसका पिता नन्दकिशोर काफी कुपित रहता था। अभी कुछ दिन पहले मृतक ने अपने पिता पर तमंचा लगा दिया था। जिससे मृतक के पिता काफी क्षुब्द व काफी परेशान होकर कोई रास्ता ना दिखायी देने और घर को बिगड़ता देख घटना वाले दिन शाम के समय पुत्र द्वारा बदतमीज़ी करने पर मन में यह ठान लिया था कि घर को बचाना है तो इसको मार दिया जाये जिस पर अभियुक्त नन्द किशोर द्वारा अपने पुत्र प्रवेश के सिर व सीने पर गोली मारकर उसकी हत्या कर दी।

पुलिस दीक्षा ग्रामीण के अनुसार अभियुक्त को हिरासत में लेकर सभी तथ्यों व साक्ष्यों को दिखाकर बात की गयी तो अभियुक्त नन्द किशोर द्वारा अपने पुत्र की हत्या करने का जुर्म इकबाल कर लिया। अभियुक्त की निशादेही पर मकान में छुपाये गये तमंचा व कारतूस व पहने कपडें जिन पर रक्त लगा था। पुलिस द्वारा बरामद किया गया था तथा अभियुक्त की निशादेही पर बाद में एक खोखा कारतूस भी बरामद किया गया। घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम की अगुवाई थाना रोहटा थानाध्यक्ष देवेन्द्र कुमार गौतम कर रहे थे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story