Meerut News: मेरठ में त्‍योहारों को लेकर पुलिस अलर्ट, पुलिस ने पैदल गश्त कर लिया सुरक्षा का जायजा, लोगों को दिया सुरक्षा का एहसास

Meerut News: आगामी त्योहार तथा कानून एवं शांति व्यवस्था के दृष्टिगत मेरठ पुलिस ने पैदल गश्त करते हुए आमजन को सुरक्षा का एहसास दिलाया

Sushil Kumar
Published on: 13 July 2024 5:05 PM GMT
Meerut News - Photo- Newstrack
X

Meerut News - Photo- Newstrack

Meerut News: मेरठ में आगामी त्यौहारों एवं श्रावण मास, कांवड़ यात्रा के मद्देनजर सतर्कता बढ़ा दी गई है। आगामी त्योहार तथा कानून एवं शांति व्यवस्था के दृष्टिगत मेरठ पुलिस ने पैदल गश्त करते हुए आमजन को सुरक्षा का एहसास दिलाया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. विपिन टाडा के नेतृत्व में नगर क्षेत्र में पुलिस अधीक्षक नगर व पुलिस बल के साथ नगर क्षेत्र के थाना लिसाडी गेट आदि प्रतिष्ठित स्थानों, मुख्य मार्गो, सर्राफा बाजार, संवेदनशील एवं भीड़भाड़ वाले स्थानों पर पैदल गश्त की गयी।


गश्त के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा नगर के सम्मानित नागरिको, पार्षदो से वार्ता की गयी तथा शहरी क्षेत्र में रहने वाले हिस्ट्रीशीटरों से भी वार्ता कर उचित हिदायत दी गयी। पुलिस अधिकारियों ने पैदल गश्त कर लोगों को सुरक्षा का एहसास कराया व शान्तिपूर्ण तरीके से त्योहार मनाने की अपील की। पैदल गश्त के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं जानी। लोगों से कहा कि पुलिस उनके साथ है,परेशानी होने पर सूचना दें, समस्या का समाधान किया जाएगा। विदित हो की पैदल गश्त व रात्रि गश्त की जा रही है। पुलिस के पैदल गश्त से जहां असामाजिक तत्वों में हड़कंप मचा हुआ है, वहीं नागरिक पुलिस की गश्त से सुरक्षा का एहसास कर रहे हैं। गश्त के दौरान पुलिस संदिग्ध लोगों से पूछताछ कर तलाशी भी ले रही है।


पुलिस प्रवक्ता के अनुसार इसी प्रकार जनपद के नगरीय/ग्रामीण कस्बों में भी क्षेत्राधिकारियों/थाना प्रभारियों द्वारा भारी पुलिस बल के साथ संवेदनशील स्थानों एवं भीड़भाड़ वाले स्थानों पर पैदल गश्त की गयी तथा संदिग्ध व्यक्ति/वाहनों की सघन चैकिंग की गयी। सतर्कता के चलते बाजारों में गश्त की जा रही है। इसके अलावा संवेदनशील जगहों पर विशेष नजर रखी जा रही है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story