Meerut: मेडिकल कॉलेज की गायनिक ओटी में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप, घंटों बाद पाया गया काबू

Meerut News: आग अस्पताल की तीसरी मंजिल पर लगी। आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम पहुंच गई और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। गनमीत ये रही कि ओटी में आग के दौरान कोई व्यक्ति नहीं मौजूद रहा।

Sushil Kumar
Published on: 31 May 2024 7:20 AM GMT (Updated on: 31 May 2024 7:24 AM GMT)
Meerut News
X

Meerut News (Newstrack) 

Meerut News: मेरठ के लाला लाजपत राय मेमोरियल मेडिकल कॉलेज के गायनिक ऑपरेशन थिएटर में शुक्रवार को सुबह 7 बजे आग लग गई। शार्ट सर्किट की वजह से आग लग गई। इससे अस्पातल परिसर में हड़कंप मच गया। आग अस्पताल की तीसरी मंजिल पर लगी। आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम पहुंच गई और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। गनमीत ये रही कि ओटी में आग के दौरान कोई व्यक्ति नहीं मौजूद रहा।

कोई हताहत नहीं

मुख्य अग्निशमन अधिकारी संतोष कुमार राय ने घटना के बारे में बताया कि शुक्रवार को लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज के सरदार वल्लभभाई पटेल अस्पताल के दूसरे माले की ऑपरेशन थिएटर में आग लगने की सूचना प्राप्त हुई। तत्काल अग्निशमन विभाग की 6 गाड़ियों द्वारा मौके पर पहुंच कर आग को बुझाया गया। इसमें कोई जनहानि नहीं हुई है। बता दें कि कई सालों से अस्पताल में आग लगने की कई घटनाएं सामने आई है। कुछ दिन पहले मेरठ से सटे बागपत के आस्था मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल में भीषण आग लग गई थी। प्रशासनिक अधिकारियों और हॉस्पिटल मैनेजमेंट के संयुक्त राहत कार्य द्वारा आग पर काबू पाया जा सका था, यहां 12 मरीजों को सुरक्षित निकाला गया था।

जिले के कई अस्पताल नहीं पूरा कर रहें फायर मानक

जिले में धड़ल्ले से अस्पतालों की संख्या बढ़ती जा रही है। कई संचालक बकायदा ट्रामा सेंटर लिखकर अस्पतालों का संचालन कर रहे हैं। इसमें में कई ऐसे अस्पताल हैं, जो कि फायर विभाग के मानक को पूरा नहीं करते हैं।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story