Meerut News: मेरठ में गत्ता-गद्दा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मची अफरा-तफरी

Meerut News: थाना परतापुर इलाके में गगोल रोड स्थित एक गत्ता-गद्दा फैक्ट्री में फैक्ट्री में आग लगने की जानकारी सामने आई है। आग लगने के बाद दमकल की 8 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया।

Sushil Kumar
Published on: 13 July 2024 3:49 PM GMT
Huge fire in cardboard-mattress factory in Meerut
X

मेरठ में गत्ता-गद्दा फैक्ट्री में लगी भीषण आग: Photo- Newstrack

Meerut News: उत्तर प्रदेश के जनपद मेरठ के थाना परतापुर इलाके में गगोल रोड स्थित एक गत्ता-गद्दा फैक्ट्री में फैक्ट्री में आग लगने की जानकारी सामने आई है। आग लगने के बाद दमकल की 8 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। सीएफओ संतोष कुमार राय का कहना है कि परतापुर गगोल रोड पर मेरठ निवासी मुकेश जैन की गत्ता और गद्दा फैक्ट्री है। आज दोपहर करीब तीन बजे फैक्ट्री में आग लगने की जानकारी मिली थी। तत्काल दमकल की गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। कर्मचारी आग बुझाने के काम में लगे हुए हैं। सीएफओ का कहना है कि समय रहते कर्मचारी बाहर निकल आये वरना बड़ा हादसा हो सकता था। अधिकारी ने कहा कि आग लगने के कारण का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

घंटों की मशक्कत के बाद आग बुझी

मिली जानकारी के अऩुसार घटना के बाद फैक्ट्री के अंदर काम कर रहे मजदूरों में भगदड़ मच गयी। किसी तरह बाहर निकलकर उन्होंने अपनी जान बचाई। देखते ही देखते घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गयी। आस पास की फैक्ट्रियों के लोग भी बाहर निकल आये। तभी अंदर मौजूद कैमिकल के ड्रम धमाकों के साथ फटने लगे, जिससे वहां भगदड़ मच गयी। सूचना पाकर दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरु किया। कई घंटों की मशक्कत के बाद ही आग पर काबू पाया जा सका है।

आग से उठता काला धुंआ और आग की लपटें कई किलोमीटर दूर से देखीं जा सकती थीं। देखते ही देखते लोगों की भीड़ जमा हो गयी। सीएफओ संतोष राय के अऩुसार गद्दा फैक्ट्री के अंदर कपड़ा, चमड़ा-रेकसीन के सामान बड़े पैमाने पर हैं, उन्हीं में आग लगी है। हादसे के कारण अभी पता नहीं चले हैं। उन्होंने बताया कि घटना में कितनी नुकसान हुआ है इस बारे में जानकारी की जा रही है। अलबत्ता,गनीमत यह रही कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story