×

Praveen Kumar Accident: पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार की कार को कैंटर ने मारी टक्कर, बाल-बाल बची जान

Praveen Kumar Accident: पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार बुधवार को सड़क हादसे का शिकार हो गए। तेज रफ्तार कैंटर ने उनकी कार में टक्कर मार दी। हादसे के वक्त प्रवीण कुमार का बेटा भी कार में मौजूद था। हालांकि पिता पुत्र की बाल-बाल जान बच गई।

Sushil Kumar
Published on: 5 July 2023 6:25 AM GMT (Updated on: 5 July 2023 6:44 AM GMT)
Praveen Kumar Accident: पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार की कार को कैंटर ने मारी टक्कर, बाल-बाल बची जान
X
Praveen Kumar Accident (Social Media)

Praveen Kumar Accident: पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार देर रात एक हादसे का शिकार हो गए। तेज रफ्तार कैंटर ने उनकी कार को जोरदार टक्‍कर मार दी। हादसा कमिश्नर आवास के नजदीक उस समय हुआ जब प्रवीण कुमार अपने बेटे के साथ पांडव नगर की ओर से कार में सवार होकर अपने घर जा रहे थे। हादसे में प्रवीण कुमार और उनका बेटा बाल बाल बच गया।

पुलिस क्षेत्राधिकारी सिविल लाइन अरविंद चौरसिया ने आज बताया कि पुलिस ने आरोपी कैंटर चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस क्षेत्राधिकारी ने बताया कि बागपत रोड स्थित मुलतान नगर निवासी क्रिकेटर प्रवीण कुमार कल रात करीब 10 बजे अपनी डिफेंडर गाड़ी से पांडव नगर की तरफ से आ रहे थे। साथ में उनका बेटा भी था। कमिश्नर आवास के नजदीक पहुंचते ही सामने से आ रहे तेज रफ्तार कैंटर ने उनकी गाड़ी में टक्कर मार दी। जिसमें गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई, जबकि प्रवीण कुमार और उनका बेटा सकुशल बच गए।

2012 में खेला था आखिरी मुकाबला

प्रवीण कुमार के अंतरराष्ट्रीय करियर को लेकर बात की जाए तो वह एक समय टीम इंडिया लिए लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में प्रमुख गेंदबाज की भूमिका को निभाते थे। प्रवीण कुमार ने आखिरी बार वर्ष 2012 में भारतीय टीम के लिए खेला था। वह स्‍लॉग ओवरों में प्रमुख गेंदबाज की भूमिका को निभाते थे। वर्ष 2008 में भारतीय टीम ने जब ऑस्ट्रेलिया में सीबी सीरीज जीती थी, तो उसमें भी प्रवीण कुमार की गेंदबाजी ने अहम भूमिका निभाई थी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रवीण कुमार को भारतीय टीम से 68 वनडे, 10 टी20 और 6 टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला है. इसमें प्रवीण ने वनडे में 77, टी20 में 8 और टेस्ट में 27 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा 119 आईपीएल मैचों में प्रवीण कुमार के नाम पर 90 विकेट दर्ज हैं।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story