Meerut News: मेरठ सिटी पोस्ट ऑफिस एवं एटीएम बंद, पूर्व सांसद ने लिखी रेल, संचार एवं इलेक्ट्रॉनिक्स सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री को चिट्ठी

Meerut News:वर्ष 2023 के प्रारंभ में उपरोक्त पोस्ट ऑफिस के भवन से सटे स्थान पर बहुमंजिला व्यावसायिक निर्माण किये जाते समय दरार आने के कारण वह बन्द कर दिया गया था।

Sushil Kumar
Published on: 26 Aug 2024 10:50 AM GMT
Meerut News
X

Meerut News

Meerut News: मेरठ सिटी पोस्ट ऑफिस एवं एटीएम के सुचारू रूप से कार्य न करने के कारण क्षेत्र की जनता को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। इस मामले में मेरठ के पूर्व भाजपा सांसद राजेंद्र कुमार अग्रवाल ने रेल, संचार एवं इलेक्ट्रॉनिक्स सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव को बकायदा चिट्ठी लिखकर मेरठ सिटी पोस्ट ऑफिस का संचालन सुचारू रूप से चालू कराने का अनुरोध किया है। केंद्रीय मंत्री को लिखी अपनी चिट्ठी में मेरठ के पूर्व सांसद राजेंद्र कुमार अग्रवाल ने कहा है कि मेरठ शहर के अंतर्गत मेरठ सिटी पोस्ट ऑफिस घंटाघर पर स्थित है, जिससे मेरठ शहर की सघन आबादी लाभान्वित होती रही है।

क्षेत्र की जनता को असुविधा का सामना करना पड़ रहा

वर्ष 2023 के प्रारंभ में उपरोक्त पोस्ट ऑफिस के भवन से सटे स्थान पर बहुमंजिला व्यावसायिक निर्माण किये जाते समय दरार आने के कारण वह बन्द कर दिया गया था। जिसको विभाग द्वारा निरीक्षण के उपरांत नए बनाए जाने का आश्वासन दिया गया था। परंतु अभी तक उपरोक्त पोस्ट ऑफिस की बिल्डिंग पर कोई भी निर्माण कार्य नहीं किया गया है तथा इस कारण मेरठ सिटी पोस्ट ऑफिस का विधिवत संचालन नहीं हो पा रहा है। मेरठ सिटी पोस्ट ऑफिस एवं एटीएम के सुचारू रूप से कार्य न करने के कारण क्षेत्र की जनता को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।पूर्व सांसद राजेंद्र अग्रवाल का कहना है कि मेरठ सिटी पोस्ट ऑफिस का मेरठ - शहर के विकास में प्रमुख स्थान रहा है तथा इम्पॉर्ट-एक्स्पॉर्ट व्यापार, इंश्योरेंस, किसान विकास पत्र, बैंकिग इत्यादि की सुविधा मिलती रही है। पूर्व सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने बताया कि उन्होंने केंद्रीय मंत्री से अनुरोध किया है कि उपरोक्त पोस्ट ऑफिस की सम्पत्ति का पुनर्निमाण कराकर पोस्ट ऑफिस का संचालन सुचारू रूप से कराने की कृपा करें ।

बता दे कि राजेंद्र अग्रवाल उत्तर प्रदेश की राजनीति में काफी सक्रिय रहे हैं। वह मेरठ से लगातार तीन बार लोकसभा सांसद चुने जा चुके हैं। 2016 में लाए गए नागरिकता संशोधन विधेयक की संयु्क्त समिति के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। साथ ही वह ग्रामीण विकास, पंचायती राज और पेयजल और स्वच्छता मंत्रालय की सलाहकार समिति के सदस्य भी रह चुके हैं। इस बार उनका टिकट काट कर टीवी के राम यानी अरुण गोविल को मैदान में उतारा गया था। बावजूद इसके मेरठ से जुड़ी छोटी बड़ी तमाम जन समस्याओं को लेकर राजेंद्र कुमार अग्रवाल सक्रिय रहते हैं।


Shalini singh

Shalini singh

Next Story