×

Meerut News: गोकशों पर कहर बनकर टूट रही खाकी, पुलिस मुठभेड़ में पकड़े गए 4 शातिर गोकश

Meerut News: एसएसपी ने बताया कि अभियुक्तो की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने सुसंगत धाराओं में इनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कानूनी कारर्वाई शुरु कर दी है।

Sushil Kumar
Published on: 20 Aug 2023 3:22 PM GMT
Meerut News: गोकशों पर कहर बनकर टूट रही खाकी, पुलिस मुठभेड़ में पकड़े गए 4 शातिर गोकश
X
(Pic: Newstrack)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में पुलिस ने थाना इंचोली क्षेत्र में चार शातिर गोकशों को गिरफ्तार किया है। एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने रविवार को बताया कि थाना इंचौली पुलिस ने 04 शातिर गोकशों मोहसीन पुत्र साबुद्दीन, शाकिब पुत्र नौशाद, सरफराज पुत्र महबूब और आस मोहम्मद उर्फ आशू को गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से गोवंश के अवशेष, गोकशी के उपकरण, 01 मारुति कार व दो तंमचा और अवैध कारतूस बरामद किये गये।

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ दर्ज की मुकदमा

एसएसपी ने बताया कि अभियुक्तो की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने सुसंगत धाराओं में इनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कानूनी कारर्वाई शुरु कर दी है। एसएसपी ने मुठभेड़ की बाबत जानकारी देते हुए बताया कि थाना इंचौली पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि पांच व्यक्ति एक पीले रंग की SX4 गाडी बिना नम्बर प्लेट जिसमें एक गोवंश लदा है, को गोकशी करने के लिये ग्राम मैथना में जसवन्त की टयूबवेल की तरफ गये है। इस सूचना पर सर्विंलास टीम के सहयोग से तत्परता से कार्यवाही करते हुए थाना इंचौली पुलिस टीम मुखबिर द्वारा बताये स्थान पर पहुंचकर घेराबन्दी की गयी तथा मौके से 04 शातिर गौकशों को गौकशी करने से पूर्व गिरफ्तार किया गया तथा अभियुक्तों के कब्जे से गोवंश को मुक्त कराया गया। एक गौकश रात्रि मे अंधेरे व खडी फसल का फायदा उठाकर भाग निकला तथा एक गौकश अभियुक्त मोहसिन का पैर भागते समय टयूबवेल पर बनी पक्की नाली में फंस जाने से घायल हो गया जिसे मौके से ही मानवीय दृष्टिकोण अपनाते हुए उपचार हेतू जिला चिकित्साल्य भिजवाया गया।

गिरफ्तारशुदा अभियुक्तों के कब्जे से 02 तमंचे 315 बोर मय जिन्दा कारतूस 315 बोर, गौकशी करने के उपकरण, एक गाड़ी व एक जीवित गोवंश बरामद हुआ। एसएसपी के अनुसार अभियुक्तगण की गिरफ्तारी व बरामदगी के संबंध में थाना इंचौली पर मु0अ0सं0-167/2023 धारा 420 भादवि व 3/25 आयुध अधि0 व 11 पशु क्रुरता अधिनियम पंजीकृत कर नियमानुसार कार्यवाही की जा रही है।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story