×

Meerut News: हरिद्वार में होगा भाकियू का चार दिवसीय चिंतन शिविर, कार्यकर्ता रवाना

Meerut News: भारतीय किसान यूनियन ने 15 से 18 जून तक राष्ट्रीय किसान चिंतन शिविर हरिद्वार में आयोजित किया है। इसके लिए यूनियन के तमाम कार्यकर्ता हरिद्वार के लिए रवाना हो गए हैं।

Sushil Kumar
Published on: 15 Jun 2024 4:30 PM GMT (Updated on: 16 Jun 2024 5:25 AM GMT)
Meerut News
X

राकेश टिकैत। (Pic: Social Media)

Meerut News: हरिद्वार में आयोजित भारतीय किसान यूनियन के चार दिवसीय चिंतन शिविर में भाग लेने के लिए भाकियू जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी के साथ बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शनिवार रात ट्रैक्टर ट्रॉली, बस वह एक दर्जन से अधिक गाड़ियों के साथ हरिद्वार के लिए रवाना हुए। इस दौरान जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने बताया जनपद से हजारों की संख्या में किसान ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार होकर चिंतन शिविर में हरिद्वार पहुंच रहे हैं।

18 जून तक चलेगा चिंतन शिविर

भारतीय किसान यूनियन नेता ने बताया कि जनपद मेरठ की इकाई ने हरिद्वार में चौधरी चरण सिंह वीआईपी घाट पर कब्जा कर लिया है एवम इकाई ने भंडारा भी लगाया है । बता दें कि भारतीय किसान यूनियन ने 15 से 18 जून तक राष्ट्रीय किसान चिंतन शिविर हरिद्वार में आयोजित किया है। भारतीय किसान यूनियन नेता अनुराग चौधरी के अनुसार राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत और राष्ट्रीय महासचिव युद्धवीर सिंह और प्रदेश अध्यक्ष रतन मान सहित प्रदेश से हजारों की संख्या में किसान शामिल होंगे। वहां पर सभी के लिए ठहरने और खाने की व्यवस्था का इंतजाम है।

बड़े आंदोलन की रूपरेखा होगी तैयार

शिविर में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड पंजाब, बिहार राजस्थान छत्तीसगढ़ व दक्षिणी भारत से भी हजारों की संख्या में किसान शामिल होंगे। वही भारतीय किसान यूनियन पश्चिमी उत्तर प्रदेश अध्यक्ष पवन खटाना ने कहा कि चिंतन शिविर हरिद्वार में चौधरी टिकैत साहब एवं शीर्ष नेतृत्व के साथ बैठकर के गौतमबुद्ध नगर की समस्याओं पर चिंतन किया जाएगा और टिकैत साहब के नेतृत्व में जिला गौतमबुद्ध नगर में तीनों प्राधिकरणों एवं जिला प्रशासन और जेवर एयरपोर्ट के किसानों की समस्याओं को लेकर एक बड़े आंदोलन की रूपरेखा तैयार करके समय घोषित किया जाएगा। इस दौरान जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी, हर्ष चहल, अनूप यादव , नरेश मवाना , सुनील, सत्येंद्र, विपुल, प्रिंस, विनोद , पपू, विनोद, ईश्वर यादव, सौरभ, सचिन आदि मौजूद रहे।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story