Meerut News: पापा आपको क्या हो गया, कहां चले गए..., 4 साल की बेटी के मुख से निकले शब्दों ने सबको रूलाया

Meerut News: बेटी ने अपने पिता की चिता को मुखाग्नि दी। इस दौरान वह पूछती रही कि पापा को क्या हो गया, पापा कहां चले गए। लेकिन किसी में जवाब देने की हिम्मत नहीं हुई और सबकी आंखें नम हो गईं।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 23 July 2024 10:57 AM GMT
Meerut News ( Social- Media- Photo)
X

Meerut News ( Social- Media- Photo)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में चार साल की बेटी यह पूछती रही कि पापा आपको क्या हो गया, आप कहां चले गए। यह शब्द उस मासूम बेटी के थे जो अपने पिता की मौत के बाद उन्हें मुखाग्नि दे रही थी और वहां मौजूद रिश्तेदारों से यह पूछ रही थी।उत्तर प्रदेश के मेरठ में चार साल की मासूम बेटी ने अपने 74 वर्षीय पिता की चिता को मुखाग्नि दी। इस दौरान नन्हीं बेटी वहां मौजूद लोगों से पूछती रही कि पापा को क्या हो गया, पापा कहां चले गए, लेकिन किसी में इस मासूम के प्रश्न का उत्तर देने की हिम्मत नहीं हुई। इस दृश्य को देखकर वहां मौजूद लोगों-रिश्तेदारों की आंखें नम हो गईं। आइए यहां जानते हैं इस पूरी कहानी के बारे में...


दरअसल, पूरा मामला मेरठ के शास्त्री नगर मोहल्ले का है, जहां के रहने वाले सेल टैक्स विभाग से रिटायर्ड 74 साल के देवेंद्र त्यागी के साथ कुछ साल पहले जिंदगी ने ऐसा खेल खेला कि एक झटके में ही उनका सब कुछ बर्बाद हो गया। एक-एक कर उनका हंसता-खेलता पूरा परिवार ही खत्म हो गया। आखिर में पति-पत्नी ने टेस्ट ट्यूब के सहारे बच्चे को जन्म देने का फैसला लिया। इस विधि से उनके घर नन्हीं परी आई। मगर इसके चार साल बाद ही देवेंद्र त्यागी इस दुनिया से चल बसे, उनका निधन हो गया।


संकट के समय दामाद और बहू ने भी बना ली दूरी

बता दें कि देवेंद्र त्यागी के एक बेटा और एक बेटी थी। दोनों की शादी हो चुकी थी। इसी बीच 2018 में ब्रेन हेमरेज के चलते उनके 36 साल के बेटे राहुल त्यागी की मौत हो गई। उसके एक महीने बाद ही उनकी शादीशुदा 39 साल की बेटी प्राची की भी मौत हो गई। दोनों ही अपने पीछे छोटे-छोटे दो बच्चे छोड़ गए। लेकिन इसके बाद तकदीर ने देवेंद्र को और बड़ा झटका दिया। संकट के समय में देवेंद्र के दामाद और बहू ने उनसे दूरी बना ली।देवेंद्र के साले राजीव त्यागी का कहना है कि बेटी की मौत के बाद दामाद और बेटे की मौत के बाद बहू ने अलग-अलग शादी रचा ली। वे अपने-अपने बच्चे लेकर अलग रहने लगे। ऐसे में देवेंद्र और उनकी पत्नी मधु (66) अकेले ही रहने को मजबूर हो गए। यह अकेलापन देवेंद्र और मधु को काफी खलता था।


बेटा, बेटी की मौत से टूट गए थे देवेंद्र

राजीव त्यागी के अनुसार बेटा, बेटी की मौत से देवेंद्र टूट गए थे। ऊपर से उनके बच्चे भी दूर हो गए थे। उम्र के इस पड़ाव में देवेंद्र और उनकी पत्नी मधु के सामने कोई चारा ही नहीं बचा था। ऐसे में दोनों ने निर्णय लिया कि वह अपना वंश चलाने के लिए टेस्ट ट्यूब विधि का सहारा लेंगे। 2020 में 70 साल की उम्र में देवेंद्र और उनकी पत्नी मधु ने टेस्ट ट्यूब विधि से एक बेटी को जन्म दिया, जिसकी उम्र अब 4 साल है। लेकिन बीते दिन देवेंद्र त्यागी का निधन हो गया। अब परिवार में पत्नी मधु और उनकी चार साल की बेटी के अलावा कोई नहीं बचा है। इसलिए चार साल की बेटी ने अपने 74 साल के पिता की चिता को मुखाग्नि दी, जिसको देखकर रिश्तेदारों सहित वहां मौजूद सभी लोगों की आंखें नम हो गईं।


Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story